होमसमाचारउत्तरप्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग में मची भगदड़, अब तक 121...

उत्तरप्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग में मची भगदड़, अब तक 121 लोगो ने अपनी जान गँवाई है

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां पर भोले बाबा के प्रवचन के दौरान भगदड़ मच गई। जिसमें लगभग 100 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों के आंकड़े बढ़ भी सकते हैं। सत्संग खत्म होने के बाद यह भगदड़ मची। बताया जा रहा है कि सत्संग खत्म होने के बाद लोग अपने-अपने घर लौट रहे थे। ज्यादा भीड़ होने के कारण भगदड़ मच गई। मरने वालों में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं की संख्या ज्यादा है। हादसे की खबर मिलते ही आसपास के जिलों में भी अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया है। भारी संख्या में लोग घायल हुए हैं। लोगों को लगातार अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। आसपास के इलाकों से डॉक्टर को भी बुलाया गया है। कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। हादसे के बाद बाबा फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है। रोते बिलखते लोग नजर आए।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दुर्घटना हृदय विदारक है। दिवंगत हुए लोगों को विनम्र श्रद्धांजलि। परिजनों को प्रभु यह दुख सहन करने की शक्ति दें। हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

वही योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि घटना अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है। अपराह्न में तीन से साढे तीन बजे के अंदर यह पूरा घटनाक्रम घटित हुआ। इस मामले की जांच के लिए हम लोगों ने एडिशनल डीजी आगरा की अध्यक्षता में एक टीम बनाकर उन्हें रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। घटना को देखते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी वहीं पर कैंप कर रहे हैं। प्रदेश सरकार के तीन मंत्री घटना पर कैंप करके घायल लोगों के उपचार आदि की व्यवस्था कर रहे हैं।

वही अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हम लोग सदन में थे। उस समय जानकारी मिली कि इस तरह का हादसा हुआ है। सवाल यह है कि इतने बड़े पैमाने पर इतने लोगों की जान जाना, आखिरकार सरकार क्या कर रही थी और सरकार की जानकारी में होने के बाद भी इतनी बड़ी घटना हो जाए, बहुत दुखद है।

सबसे बड़ा सवाल ये है की एफ आई आर में बाबा का नाम क्यों नहीं, क्या प्रसाशन बाबा को बचाना चाहती है अगर ऐसा है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments