होमसमाचारउत्तर प्रदेश का ऐसा गाँव, जहाँ भाजपा को मिले सिर्फ दो वोट

उत्तर प्रदेश का ऐसा गाँव, जहाँ भाजपा को मिले सिर्फ दो वोट

यूपी कहाँ भाजपा (BJP) मिले सिर्फ दो वोट?

बीते लोकसभा चुनाव में कुछ ऐसी स्थितियां देखने को मिलीं, जो अपने आप में चौंकाने वाली हैं। 2014 व 2019 में प्रचंड बहुमत से जीतने वाले भाजपा (BJP) के पूर्व सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को उनकी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव के मतदाताओं ने बुरी तरह नकार दिया और नोटा के बराबर सिर्फ दो वोट ही मिल पाए।

हमीरपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) को सपा से हार का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं विकासखंड कुरारा के खिरवा गांव के बूथ संख्या 51 में तो यह हाल रहा कि यहां पर भाजपा (BJP) को महज़ दो ही वोट से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें – उत्तर प्रदेश के आठ विधायक देंगे इस्तीफा, होगा एक और चुनाव

वहीं बसपा प्रत्याशी निर्दोष कुमार दीक्षित को इस बूथ में सिर्फ एक वोट ही मिला, जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अजेंद्र सिंह को सबसे अधिक 280 वोट मिले हैं इस बूथ को देखकर यह लगता है कि इस बूथ पर भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) को इस कदर नकार दिया गया कि यहां पर उनको महज़ दो वोट से ही संतोष करना पड़ा और सपा प्रत्याशी की साइकिल यहां पर जमकर दौड़ी।

और यहां पर कमल नहीं खिल पाया, इतना ही नहीं, इन प्रत्याशियों के अलावा शेष अन्य आठ प्रत्याशियों को एक भी वोट नहीं मिल सका, वहीं नोटा इन आठ प्रत्याशियों से अच्छा रहा और इस बूथ में नोटा को दो वोट मिले। खिरवा गांव में कुल 348 मतदाता के सापेक्ष 285 मतदाताओं ने मतदान किया और सपा प्रत्याशी को यहां पर एकतरफा 280 वोट मिले हैं।

उत्तर प्रदेश का ऐसा गाँव, जहाँ भाजपा को मिले सिर्फ दो वोट – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments