होमसमाचारखेलअफगानिस्तान की जीत से न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से बाहर

अफगानिस्तान की जीत से न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से बाहर

अफगानिस्तान (Afghanistan) की जीत से न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से क्यों हुई बाहर?

2024 टी20 वर्ल्ड कप के 29वें मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने  को सात विकेट से करारी मात दी है। बता दें यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया था । अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

Afghanistan की जीत

पापुआ न्यू गिनी 19.5 ओवर में मात्र 95 रन ही बना सकी। वहीं अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। अफगानिस्तान (Afghanistan) की इस जीत से न्यूजीलैंड का सफर यहीं समाप्त होता है। अफगानिस्तान ग्रुप सी से सुपर 8 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन चुकी है वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने इस ग्रुप से पहले ही क्वालिफाई कर लिया था।

पापुआ न्यू गिनी की पारी 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत बेहद शांत देखने को मिली। एक तरफ कप्तान असद वाला ने तीन रन बनाए वही टोनी उरा 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद लेगा सियाका और सेसे बाउ खाता खोलने में असफल रहे। हीरी हीरी का एक रन बनते ही नवीन उल हक ने उनपर निशाना साधा और उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Papua New Guinea की हार

यह भी पढ़ें – वेस्टइंडीज से हारने के बाद न्यूजीलैंड मुश्किलों में

इसके बाद चाड सुपर और नॉर्मन वानुआ भी अपने बल्ले का कमाल दिखाने में असफल रहें और दोनों ही कुछ देर में रन आउट हो गए। उसके बाद जहां किपलिन डुरिगा ने 27 रन बनाए वहीं सेंटो कामिया ने 2 रन।

जॉन कैरिको 4 रन बना कर आउट हो गए। अफगानिस्तानी (Afghanistan) गेंदबाज फाजलहक फारूकी ने जहां सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए वहीं नवीन उल हक ने 2 विकेट लिए और नूर अहमद को 1 विकेट मिला।

अफगानिस्तान (Afghanistan) की पारी

सेमो कामिया ने इब्राहिम जादरान को बिना कोई रन बनाए क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद रहमनुल्लाह गुरबाज ने 7 गेंदों पर 11 रन बनाए और अली नाओ की गेंद पर क्लीन बोल्ड का शिकार हुए।

इसी के बाद 9वे ओवर में नॉर्मन वानुआ ने अजमतुल्लाह उमरजई को क्लीन बोल्ड कर दिया। हालांकि इतने विकेटों के बाद गुलबदीन नैब और मोहम्मद नबी ने 46 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। जहां नायब ने 36 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की सहायता से 49 रन बनाए वहीं नबी ने 16 रनों की पारी खेली।

अफगानिस्तान की जीत से न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से बाहर – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments