Wednesday, May 29, 2024
होमNews2024 लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे

2024 लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे

‘2024 Loksabha Elections खत्म होने के बाद नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे…’ शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का दावा। 

कन्नौज में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के समर्थन में भारतीय गठबंधन की एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए, गांधी ने कहा कि उन्होंने खुद, अखिलेश यादव और भारतीय गठबंधन ने पिछले दो वर्षों में वह सब कुछ किया है जो उन्हें करना था, जैसे कि, “ भारत जोड़ो यात्रा, नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान (नफरत के बीच भी प्यार फैलाने के लिए), न्याय यात्रा और भारत गठबंधन की बैठकें।”

गांधी ने कहा, ”आप (मुझसे) यह लिखित में लीजिए, नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।”

गांधी ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और भारतीय गठबंधन के अन्य दलों के कार्यकर्ताओं से मिलकर काम करने और कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में यादव की जीत सुनिश्चित करने की अपील की।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को उत्तर प्रदेश में सीटों का सबसे बड़ा नुकसान होगा क्योंकि राज्य के लोगों ने फैसला कर लिया है और बदलाव का मन बना लिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी की हालिया अडानी-अंबानी टिप्पणी पर, गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 वर्षों में अपने हजारों भाषणों में अडानी और अंबानी का उल्लेख किया था। “जब कोई डरा हुआ होता है तो वह उस व्यक्ति का नाम लेता है जो उसके विश्वास के अनुसार उसे बचा सकता है। इसी कारण से, नरेंद्र मोदी जी ने अपने दो दोस्तों का नाम लिया और उनसे अपने बचाव के लिए आने की अपील की।

गांधी ने यह भी कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने 22 व्यक्तियों के 16 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए। गांधी ने कहा, “कांग्रेस और भारत गठबंधन ने फैसला किया है कि अगर वह 22 अरबपतियों को बना सकते हैं, तो हम करोड़पति बनाएंगे।”

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने लिए वोट मांगते हुए याद किया कि उन्होंने अपनी पहली चुनावी रैली को कन्नौज के उसी मैदान में संबोधित किया था जब वह चुनावी शुरुआत कर रहे थे।

यादव ने कहा, ”बाद में, चाहे मैंने यहां से चुनाव लड़ा हो या नहीं, मैंने कभी भी कन्नौज के लोगों का साथ नहीं छोड़ा।” 2012 में उनके द्वारा कन्नौज सीट खाली करने के बाद उनकी पत्नी डिंपल यहां से चुनी गईं।

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भी रैली को संबोधित किया और कहा कि हाशिए पर रहने वाला समुदाय यह सुनिश्चित करेगा कि भाजपा उम्मीदवार की जमानत जब्त हो जाए।

2024 लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments