होमसमाचारआरएसएस के बाद अब विहिप भी भाजपा से नाराज़

आरएसएस के बाद अब विहिप भी भाजपा से नाराज़

भाजपा अब हिन्दू मुस्लिम में खुद फसती हुई नज़र आ रही है, वजह जानकर चौक जायेंगे अभी कुछ ही दिन पहले मोहन भागवत ने मणिपुर ओर ध्यान देने की बात कही थी अगर सूत्रों की माने तो इस बार चुनाव में भी RSS (आरएसएस) ने दुरी बना रखी थी।

जिस पर बीजेपी अध्यक्ष नड्डा का एक बयान भी आया था जिससे ये अटकले तेज हो गई थी की बीजेपी और RSS के बिच सबकुछ ठीक नहीं है।

विहिप (VHP) क्यों नाराज़ है भाजपा से?

अब VHP (विहिप) ने भी बीजेपी की नीतियों से नाराजगी जाहिर की है, VHP (विहिप) का कहना है की बीजेपी अब मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीती करने लगी है, आईये आपको विस्तार से बताते है की क्यों नाराज़ है VHP (विहिप)।

दरअसल हुआ ये है की महाराष्ट्र सरकार ने वक़्फ़ बोर्ड को दस करोड़ का फण्ड आवंटित किया है, VHP (विहिप) का कहना है की वक़्फ़ बोर्ड के पास पहले से ही इतना पैसा पड़ा हुआ है ऐसी स्थिति में उसे अतिरिक्त फण्ड देने की क्या जरुरत है।

यह भी पढ़ें – जौनपुर में धनंजय सिंह के दावे फेल, दोनों सीटों पर दौड़ी साइकिल

विहिप के महाराष्ट्र-गोवा प्रांत महामंत्री गोविंद शेंडे ने कहा, राज्य सरकार का यह निर्णय अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है सरकार में रहने वाले लोगो को किसी योजना को बनाने से पहले ये देखना चाहिए की इसका क्या भविष्य है, जिस बोर्ड के पास इतना फण्ड है उसको अतिरिक्त फण्ड देकर सरकार क्या जताना चाहती है।

विहिप की नाराज़गी इस बात पर भी है की जब हिंदुत्व की बात होती है तो बड़ी बड़ी बातें करने वाली बीजेपी अपने दिशा से भ्रमित हो चुकी है। विहिप ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए की आप उस बोर्ड की मदद कर रहे जो असंवैधानिक है।

कांग्रेस ने मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के तहत मुसलमानों को खुश करने के लिए इसकी स्थापना की थी, और राज्य सरकार उसी बोर्ड की मदद कर रही है।

VHP (विश्व हिंदू परिषद) ने आरोप लगाया है कि सरकार हिंदू मंदिरों पर कब्जा कर वहां के पैसे का दुरुपयोग करती है, आप कही और के पैसे को वक्फ बोर्ड को कैसे दे सकते है। VHP (विहिप) ने चेतावनी दी है की अगर सरकार ने वक्फ बोर्ड को 10 करोड़ रुपये देने का फैसला वापस नहीं लिया तो विश्व हिंदू परिषद इसके लिए आंदोलन करेगा।

आरएसएस के बाद अब विहिप भी भाजपा से नाराज़ – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments