होमसमाचारखेलक्या टी20 विश्व कप की हार के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर...

क्या टी20 विश्व कप की हार के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर देगा सभी खिलाडियों को बर्खास्त?

Pakistan team: क्या टी20 विश्व कप की हार के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर देगा सभी खिलाडियों को बर्खास्त?2024 टी20 विश्व में पाकिस्तान टीम का खेल बहुत ही बुरा देखने को मिला। उन्होंने अमेरिका से हार का सामना किया और ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गए। पाकिस्तान को डार्क हॉर्स कहा जाता है, लेकिन पिछले दो टूर्नामेंट में उन्हें अच्छा खेलते नहीं देखा गया है। 2023 में हुए वनडे विश्व कप के दौरान भी पाकिस्तान टीम पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी। फिर 2024 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम सुपर-8 तक भी न पहुंच सकी। इसी के चलते टीम को पूर्व क्रिकेटरों की काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

आलोचनाओं को स्वीकार कर, रिजवान ने दिया बयान
पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने उनकी आलोचनाओं को स्वीकार कर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा, “यही समय है जब पाकिस्तान की टीम को सीखना चाहिए। टीम जिस आलोचना का सामना कर रही है वह जायज है और हम इसके हकदार हैं क्योंकि हमने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया।”

वे आगे कहते हैं, “जो खिलाड़ी आलोचना का सामना नहीं कर सकते, वे सफल नहीं हो पाएंगे। हम टी20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं। हमारे नुकसान के पीछे कई कारण हैं। जब कोई टीम हारती है, तो कोई यह नहीं कह सकता कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी अच्छा कर रही है।”

पीसीबी कर सकती है सभी खिलाड़ियों को बर्खास्त
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘ऑपरेशन’ शब्द का इस्तेमाल किया था। इससे पता चलता है कि पीसीबी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खिलाफ कड़े कदम उठा सकता है। इस पर रिजवान ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “ऑपरेशन एक सामान्य चीज है। जब कोई व्यक्ति बीमार होता है, तो ऑपरेशन आवश्यक है। पीसीबी अध्यक्ष कड़ी मेहनत करने वाले व्यक्ति हैं। टीम में कौन रहेगा और कौन नहीं, इसका फैसला चेयरमैन का अधिकार है।”

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments