होममनोरंजनबॉलीवुड33 साल से हर साल हिट पर हिट देने वाले इकलौते एक्टर...

33 साल से हर साल हिट पर हिट देने वाले इकलौते एक्टर हैं अजय देवगन

शाहरुख हों, सलमान हों या आमिर, 90 दशक के हर स्टार ने किसी न किसी साल फ्लॉप फिल्में दीं या ब्रेक लिया, लेकिन Ajay Devgan इकलौते एक्टर हैं, जिन्होंने 1991 की फिल्म फूल और कांटे से डेब्यू के बाद आज तक 33 सालों में कभी न ब्रेक लिया न बिना हिट दिए साल गुजारा। 122 फिल्मों के अलावा अजय सिनेमा से जुड़ी फ्यूचरिस्टिक अप्रोच के लिए भी चर्चा में रहते हैं।

अजय देवगन आज 55 साल के हो चुके हैं। सांवली रंगत और भारी आवाज वाले अजय देवगन, स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे हैं। कभी गुंडागर्दी के लिए कॉलेज में मशहूर अजय ने जब अपने दोस्तों से कहा कि वो हीरो बनेंगे, तो दोस्त मजाक उड़ाते हुए हंस पड़े और हैरानी से पूछा- तू हीरो बनेगा? आज यही अजय देवगन बॉलीवुड के सबसे कामयाब एक्टर्स में शामिल हैं ।

प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत करने वाले शुरुआती एक्टर्स में से ये एक हैं। अजय भारत के पहले एक्टर हैं, जिन्होंने VFX स्टूडियो की शुरुआत की। अब अजय थिएटर चैन NY सिनेमा के भी मालिक हैं। 600 करोड़ के इन्वेस्टमेंट के साथ अजय फिलहाल 65 प्लस थिएटर्स के मालिक हैं और आने वाले सालों में वो इस बिजनेस को एक्सपैंड कर देशभर में 250 स्क्रीन्स के मालिक बनने वाले हैं।

100 से ज्यादा फिल्में कीं, आने वाले दिनी में 3 बड़ी फिल्में आएंगी

1991 से लेकर अब तक अजय देवगन करीब 100 फिल्मों में नजर आ चुके हैं। हाल ही में इनकी फिल्म शैतान रिलीज हुई है, जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर रही है, 8 मार्च को रिलीज हुई फिल्म ने 194 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। आने वाले दिनों में अजय मैदान, सिंघम अगेन और औरों में कहां दम था जैसी फिल्मों में नजर आएंगे।

33 साल से हर साल हिट पर हिट देने वाले इकलौते एक्टर हैं Ajay Devgan- Tweet this?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments