होमसमाचारनीट मामले में किसी भी तरीके की गड़बड़ी करने वाले को बख्शा...

नीट मामले में किसी भी तरीके की गड़बड़ी करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा

नीट (NEET) में गड़बड़ी करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा

नीट (NEET) के विवादों के बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, नीट परीक्षा में धांधली को गंभीरता से लेगी सरकार
नीट परीक्षा (NEET Exam) के पेपर और परिणाम को लेकर लगातार छात्र नाराज है। NEET-UG-2024 कि विवादों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने नीट पेपर (NEET Paper) 2024 में हुई गड़बड़ी को स्वीकार कर लिया है।

16 जून को यूनियन एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा की परीक्षा में गड़बड़ियां हुई है। धर्मेंद्र प्रधान ने छात्रों और उनके परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एनटीए पर भी निशाना साधा और कहा, “नीट मामले में किसी भी तरीके की गड़बड़ी करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। बच्चों की भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। एनटीए में भी कोई होगा तो उसे भी नहीं छोड़ेंगे”।

यह भी पढ़ें – ग्रेस मार्क्स पाने वाले उम्मीदवारों का स्कोरकार्ड रद्द, 23 जून को फिर से होगी परीक्षा

उन्होंने कहा, “नीट (NEET) के संबंध में दो प्रकार की अव्यवस्था का विषय सामने आया है। प्रारंभिक जानकारी थी कि कुछ छात्रों को कम समय मिलने के कारण उनका ग्रेस नंबर दिए गए हैं। दूसरा दो जगह पर कुछ गड़बड़ियां सामने आई है मैं छात्रों और अभिभावकों को आश्वस्त करता हूं कि इसे भी सरकार ने गंभीरता से लिया है।”

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने एनटीए को लेकर कहा, “हमें जानकारी मिली है हम सारे विषय को एक निर्णायक स्थिति तक ले जाएंगे। उसमें जो भी बड़े अधिकारी होंगे उन्हें छोड़ नहीं जाएगा। एनटीए में बहुत सुधार की आवश्यकता है। सरकार इस पर चिंता कर रही है। किसी भी गुनहगार को छोड़ा नहीं जाएगा, उनको कठोर से कठोर दंड मिलेगा।”

नीट पेपर (NEET Paper) में बड़ी कार्यवाही सामने आई है। 9 भारतीयों को नोटिस भेजा गया है। इसमें महाराष्ट्र और यूपी के अभ्यर्थी शामिल है। इन अभ्यर्थियों से 18 और 19 जून को पटना में पूछताछ होगी। इन अभ्यर्थियों के लिए इकोनॉमिक ऑफेंस यूनिट ने सवाल तैयार किए हैं। नीट रिजल्ट (NEET Result) को लेकर राजनीतिक प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इस मामले को संसद में उठाने की बात की है।

नीट मामले में किसी भी तरीके की गड़बड़ी करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments