होमसमाचारअर्शदीप सिंह ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया सफलता का श्रेय

अर्शदीप सिंह ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया सफलता का श्रेय

2024 टी20 विश्व कप के मुकाबलों में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) बढ़िया फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने लगातार हर टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 3 विकेट चटकाए और भारत की जीत में अहम योगदान दिया।

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 11.86 की औसत और 7.41 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए हैं। हालाँकि, अर्शदीप इसका श्रेय अपने साथी गेंदबाज़ जसप्रित बुमरा को देते हैं। उन्होंने कहा कि जसप्रित बुमरा की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण अन्य भारतीय गेंदबाजों को उच्च दबाव की स्थिति में भी विकेट लेने का मौका मिल रहा है।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने की बुमराह की तारीफ

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) कहते हैं, “मुझे लगता है कि काफी श्रेय जसप्रीत को जाता है क्योंकि वह बल्लेबाजों पर काफी दबाव बनाते हैं। वह तीन या चार रन ही एक ओवर में देते हैं। ऐसे में मुझे सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है और विकेट लेने के कई मौके मिल जाते हैं। वे मेरे खिलाफ अधिक जोखिम लेने लगते हैं और फिर विकेट मिलने के मौके बन जाते हैं। इसलिए इसका ज्यादा श्रेय जसप्रीत को जाता है।”

अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) कुलदीप के बारे में कहते हैं, “कुलदीप चैंपियन स्पिनर हैं। उसे जब भी मौका मिलता है, वह विकेट लेता है। वह टीम का अहम खिलाड़ी है और उम्मीद है कि वह आगे और भी विकेट लेगा।” इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल को लेकर वो कहते हैं, “इस समय मैं कुछ अपेक्षा नहीं कर रहा हूं। हालात देखकर समझेंगे कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कर सकते हैं।”

यह भी पढ़ें – सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित ने करी कुलदीप की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से दी करारी मात

2024 टी20 विश्व कप में सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। यह मुकाबला ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कंगारूओं के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट गवाते हुए 181 रन बनाए, जिसके चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

अर्शदीप सिंह ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया सफलता का श्रेय – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments