होमसमाचारनाइजीरिया में 3 जगहों पर हुआ हमला, 18 लोगों कि मौत

नाइजीरिया में 3 जगहों पर हुआ हमला, 18 लोगों कि मौत

नाइजीरिया के उत्तरी इलाके में 3 हमले हुए। यह हमले अलग-अलग जगहों पर हुए थे जिसमें एक शादी समारोह, फ्यूनरल (अंतिम संस्कार) और एक अस्पताल को निशाना बनाया गया था । बताया जा रहा हैं कि यह सभी आत्मघाती हमले महिला सूसाइड बॉम्बर्स ने किए हैं। इस हमले में करीब 18 लोगों की मौत हो गई।
बोर्नो स्टेट इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के महानिदेशक बार्किंडो सैदु ने संवाददाताओं को बताया कि पहला हमला शादी समारोह में हुआ, उसके कुछ ही समय बाद दूसरा हमला एक जनरल अस्पताल में हुआ और तीसरा हमला अंतिम संस्कार सेवा में हुआ। हमलावर सभी जगहों पर एक आम इंसान के रूप में लोगों के बीच मौजूद था। मरने वाले लोगों में बच्चे और गर्भवती महिलाएं भी शामिल थीं और 30 लोग घायल होने की खबर हैं।
फिलहाल किसी ने भी तुरंत हमले की जिम्मेदारी नहीं ली हैं। 2009 में बोको हराम इस्लामिक चरमपंथी द्वारा शुरू किए गए विद्रोह से यह राज्य बहुत प्रभावित हुआ है। बीते दिनों में बोको हराम ने आत्मघाती हमलों के लिए महिलाओं और ल़डकियों का इस्तेमाल किया हैं। जिससे यह शक़ पैदा होता है कि कुछ हमलावर उन हजारों लोगों में से हैं जिन लोगों का चरमपंथियों ने बीते कुछ वर्षों में अपहरण कर लिया था जिनमें स्कूली बच्चे भी शामिल हैं।
नाइजीरिया के राष्ट्रपति ने हादसे को लेकर दुख जताया और कहा आतंकवादी की हताशापूर्ण करवाई।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments