होमपर्यावरणलखनऊ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक

लखनऊ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक

यूपी मौसम अपडेट (UP Weather Update)

कुछ दिनों से गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा था, गर्मी का खौफ लोगों के चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा था, एयर कंडीशनर रूम भी लोगों को राहत नहीं दे पा रहे थे।

पूरा लखनऊ प्रार्थना कर रहा था की मौसम (Weather) जल्दी से जल्दी बदले, यूँ कहे की शहर एवं गांव निवासी त्राहिमाम कर रहे थे इस गर्मी से राहत पाने के लिए, इस प्रचंड गर्मी का असर लोगों के डेली रूटीन पर भी पड़ रहा था।

UP Weather Update

यह भी पढ़ें – यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द हुई

इंसान की खुद की प्रोडक्टिविटी ( काम करने की क्षमता ) कम हो गई थी, ऐसे वक्त में मानसून लखनऊ वासियों के लिए राहत की खबर लेकर आया है, आज जब लोग सुबह-सुबह जगे तो सुबह का नजारा देखकर मन ही मन प्रफुल्लित हो रहे थे वजह साफ थी।

सुबह 8:00 बजे से ही बेतहाशा गर्मी से त्रस्त लोगों के लिए 20 जून की सुबह राहत वाली थी वही कुछ लोग सड़क पर धर्मेन्द्र का “आज मौसम बड़ा बेईमान है” गीत गुनगुनाते देखे गए।

मौसम विभाग (weather department) ने भी 20 जून के आसपास मौसम में बदलाव की बात कही थी जो सही साबित हुई । आज का दिन लखनऊ के लिए एक राहत भरा दिन होने वाला है।

इस मौसम का असर लखनऊ के बाजारों पर भी पड़ेगा, जो सड़क दोपहर में सुनसान, दुकान वीरान दिखाई पड़ रहे थे आज यह सभी जगह गुलजार रहने वाले हैं।

लखनऊ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments