होमसमाचारधोनी को पछाड़ते हुए टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने...

धोनी को पछाड़ते हुए टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने बाबर आजम

रविवार को हुए पाकिस्तान आयरलैंड मैच में पाकिस्तान ने आयरलैंड को हरा दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में यह पाकिस्तान का दूसरा मुकाबला था जिसमें उसने जीत हासिल की। बाबर आजम (Babar Azam) ने इस मैच में धोनी को पछाड़ते हुए 32 रन बनाए।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने बाबर आजम (Babar Azam)

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड टीम ने 9 विकेट 106 रनों पर ही गवा दिए थे। यह रन भी गेरेथ डेलानी और जोशुआ लिटल की बदौलत बन पाए। जहां गेरेथ डेलानी ने 31 रन बनाए वहीं जोशुआ लिटल ने 22 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खरब देखने को मिली लेकिन बाबर ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 34 गेंदों में दो चौकों जड़े और 32 रन बनाए और इसी के सहारे पाकिस्तान टीम ने 7 गेंद पहले ही 7 विकेट पर 111 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

यह भी पढ़ें – सुपर 8 में कौन सी टीम का किससे होगा मुक़ाबला

बाबर आजम (Babar Azam) ने धोनी को पछाड़ा 

बाबर आजम (Babar Azam) ने अपने विदाई मैच में भले ही 32 रन बनाए हों लेकिन उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। बाबर आजम (Babar Azam) ने विश्व कप्तान के रूप में 17 पारियों में 549 रन बनाए, जबकि धोनी ने 29 पारियों में 529 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 19 पारियों में 527 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

खिलाड़ी का नाम       रन       पारी
बाबर आजम           549     17
एमएस धोनी           529     29
केन विलियमसन      527     19
महेला जयवर्धने       360     11
ग्रीम स्मिथ            352     16

टी20 विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत सका आयरलैंड

आयरिश टीम का सफर ग्रुप ए में ही थम गया, और टीम एक भी मैच जीतने में नाकाम रही। आयरलैंड ने अपने चार में से तीन मुकाबलों में हार का सामना किया और बचा एक मुकाबला जो की अमेरिका के खिलाफ था बारिश के चलते रद्द हो गया, और उसी मुकाबले का इकलौता अंक उन्होने हासिल किया।

ग्रुप ए में आयरलैंड ने एक भी मैच न जीतते हुए अपनी जगह पांचवे स्थान पर बनाई वहीं पाकिस्तान चार मैचों में दो जीत के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

धोनी को पछाड़ते हुए टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने बाबर आजम – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments