होममनोरंजनबॉलीवुडभारती सिंह का बर्थडे, बचपन में छीन गया था पिता का साया,किसने...

भारती सिंह का बर्थडे, बचपन में छीन गया था पिता का साया,किसने दिया प्री- बर्थडे गिफ्ट

भारती सिंह एक ऐसी फीमेल कॉमेडियन है जिन्होंने अपनी कॉमेडी से एक अलग पहचान बनाई है। आज भारती को सब कॉमेडी क्वीन भी बुलाते हैं, भारती जो भी है इन्होंने अपने दम पर हासिल किया है। इसके पीछे इनकी कड़ी मेहनत है। अब यह करोड़ों में कमाती हैं, लेकिन बचपन में इन्होंने बहुत गरीबी देखी है। आज भारती अपना 40वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं,तो इस मौके पर आइए जानते हैं भारती की लाइफ से जुड़े कुछ किस्से।

भारती का जन्म 3 जुलाई 1984 को पंजाब में हुआ था। भारतीय ने अपना सफर साल 2018 में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में हिस्सा लेकर किया था। भारती 15 से ज्यादा रियलिटी शोज़ कर चुकी है। भारती अपनी कॉमेडी से हर शख्स को हसा देती हैं। इन्होंने सिंगिंग शोज़ से लेकर डांस शोस को भी होस्ट किया है।भारतीय बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

भारती के बचपन के दिन बहुत कष्ट से भरे थे। 2 साल की उम्र में इनके सर से पिता का साया उठ गया था,जिसके बाद भारती की मां ने लोगों के घरों में झाड़ू पोछा लगाकर भारती और उनके भाई को पाला था। यह सब देखकर भारती ने कुछ करने की ठानी और वह पंजाब से फैमिली के साथ मुंबई शिफ्ट हो गईं थी, फिर भारती ने कॉमेडी में अपनी किस्मत आजमाई शुरुआत में भारती के मोटापे को लेकर लोगों ने बहुत मजाक बनाया पर भारतीय ने कभी हार नहीं मानी।

‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज: से भारती को लोग पसंद करने लगे। इसके बाद इन्होंने ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल’ जैसे फेमस रियलिटी शो में काम किया। भारती ने 3 दिसंबर 2017 को हर्ष लिंबाचिया से शादी कर ली। भारती और हर्ष का एक बेटा भी है जिसका नाम लक्ष्य (गोला) है।

किस सेलिब्रिटी ने भारती को दिया प्री-बर्थडे गिफ्ट

सुनील शेट्टी ने भारती सिंह को प्री-बर्थडे गिफ्ट दिया है, जिससे भारती बहुत खुश हैं। ये गिफ्ट एक आइसक्रीम मेकर है।अब भारती टीवी शोज़ के साथ साथ अपने यूट्यूब चैनल पर भी काम करती हैं, जिसमे वो अपने पति हर्ष और बेटे गोला के साथ दिन भर के मोमेंट्स शेयर करती हैं। अभी हाल ही में भारती और हर्ष ने अपना एक पॉडकास्ट भी लॉन्च किया है। इन सबसे भारती सिंह अच्छा खासा कमा लेती हैं। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2023 तक भारती सिंह की कुल नेटवर्थ 3 मिलियन डॉलर यानी 25 करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया गया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments