होमसमाचारक्या भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं मोहम्मद सिराज?

क्या भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं मोहम्मद सिराज?

Mohammed Siraj: 2024 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग रोमांचक हो गई है। ऑस्ट्रेलिया जब से अफगानिस्तान से हारा है उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के तादात कम हो गए हैं। इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को आज शाम का मुकाबला जीतना होगा, वरना उनका सफर इस टूर्नामेंट में यहीं समाप्त हो जाएगा।

मौसम विभाग की माने तो आज का मुकाबला बारिश के कारण रद्द भी हो सकता है। ऐसा होने पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएंगे जिसके बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल्स के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं 2 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है।

मैच रद्द होने पर उसके तीन अंक हो जाएंगे, लेकिन ये अंक सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए काफी नहीं है। अगर कल का मुकाबला अफगानिस्तान बांग्लादेश से हार जाती है तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी वहीं अगर अफगानिस्तान ये मुकाबला जीतती है तो 4 अंको के साथ वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें – रद्द हो सकता है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच का मुकाबला

क्या हो सकती है मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की वापसी?

खेल से पहले एक महत्वपूर्ण बात सामने आई है। स्थानीय अधिकारियों का मानना है कि सेंट लूसिया में खेले जाने वाले इस मुकाबले में तेज गेंदबाजों को खिलाना ज्यादा फायदेमंद रहेगा। तीन स्पिनरों को टीम में रखना खतरनाक हो सकता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले से पहले एक ग्राउंड अधिकारी ने कहा की जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह के साथ मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को शामिल करने से इस मुकाबले में मदद मिल सकती है। उनको टीम में शामिल करने के लिए किसी एक स्पिनर को आज बाहर रखना होगा।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हो सकती है कड़ी टक्कर

वेस्टइंडीज ने हल्की ओस की मदद से दिन-रात के मैच में शीर्ष बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ 218 रन बनाए, जो टूर्नामेंट का अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। दक्षिण अफ्रीका ने अगले वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ सफलतापूर्वक 163 रन बनाए।

ग्राउंडस्टाफ ने कहा, “दिन के खेल में जब सूरज निकल जाएगा तो पिच सूख जाएगी। तब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा। यहां गेंदबाजों को ज्यादा स्पिन नहीं मिलती है। यहां अच्छा उछाल मिलता है। मैं इस मैच में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ उतरना पसंद करता। सतह तेज गेंदबाजों के लिए अधिक अनुकूल है और इसमें निरंतर गति और उछाल है।”

ग्राउंडस्टाफ के एक अन्य सदस्य ने कहा, “गेंदबाजों को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी अन्यथा उन्हें सजा मिलेगी।”

क्या भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments