होमसमाचारक्या आज अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम में हो...

क्या आज अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम में हो सकते है कुछ बदलाव?

2024 टी20 विश्व कप में सुपर 8 अभियान की शुरुआत हो चुकी है और भारत अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगा। मुकाबले से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज की पिच को देखते हुए राहुल द्रविड़ कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव या फिर युजवेंद्र चहल को टीम में रख सकते हैं। द्रविड़ के हिसाब से वहां की पीच धीमी गती वाले गेंदबाजों के लिए एक दम ठीक है।

पिच को लेकर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का तर्क

न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी स्टेडियम में ड्रॉप-इन पिच में तेज़ उछाल के कारण भारत ने टीम में तेज़ गेंदबाजों को रखा था, जिसका उन्हें भरपूर फायदा मिला। द्रविड़ ने मीडिया से बातचीत में कहा ” किसी को भी बाहर रखना मुश्किल है। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां थोड़ी अलग थीं। हमें यहां (बारबाडोस में) कुछ अलग करने की जरूरत हो सकती है। युजी या कुलदीप का इस्तेमाल यहां किया जा सकता है। ”

Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कहते हैं “हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास हरफनमौला खिलाड़ी हैं। हमारे पास आठ बल्लेबाज थे, लेकिन हमारे पास सात गेंदबाजी विकल्प भी थे।” वे आगे कहते हैं भारत अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर लचीला बना हुआ है और परिस्थितियों के आधार पर इसमें बदलाव करेगा।

बल्लेबाजों के क्रम पर क्या बोले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

surya kumar yadav

उन्होंने कहा, “हर स्थिति अलग होती है। इसे पत्थर की लकीर नहीं बनाया जा सकता। मैं लचीलेपन में विश्वास करता हूं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमने अक्षर (पटेल) को ऊपर भेजा। ऋषभ (पंत) को ऊपर (तीसरे नंबर पर) उतारा, इसमें काफी सोच-विचार किया गया। मुझे नहीं लगता कि टेस्ट (क्रिकेट) में हमारे पास यह लचीलापन होगा। टी20 में आप बल्लेबाजी में ज्यादा लचीलापन देखते हो।”

वेस्टइंडीज आकार अच्छा महसूद कर रहे हैं द्रविड़

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बताते हैं कि वे वेस्टइंडीज आकर अच्छा महसूस कर रहे है। वे कहते हैं “कैरेबियाई सरजमीं पर आकर क्रिकेट खेलना अच्छा है। कुछ अभ्यास सत्र किये। हम तैयार हैं। अफगानिस्तान एक बहुत ही खतरनाक टीम है। उनके खिलाड़ी हमारे खिलाड़ियों की तुलना में लीग में अधिक खेलते हैं। वे ऐसी टीम नहीं हैं जिसे हल्के में लिया जा सके। वे सुपर आठ के हकदार हैं।”

क्या आज अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम में हो सकते है कुछ बदलाव – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments