होमसमाचारलखनऊ में 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना

लखनऊ में 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना

लखनऊ में लोग काफी समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे अब आखिरकार कुछ दिनों से बारिश हो रही है जिससे लोगो को गर्मी से राहत मिल रही है। लखनऊ में रविवार को भी रात में कई जगह बारिश हुई और पूरे दिन बादलों की आवाजाही लगी रही। सोमवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। 6 बजे शहर का तापमान 28.6 डिग्री था। कुछ दिनों से बारिश हो रही है,आज भी बारिश जारी रहेगी। शहर में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 15 से 20 किलोमीटर तक भी पहुंच सकती है।

लखनऊ में जून के महीने में आखिरी दिनों में बारिश देखने को मिली। हमेशा के मुकाबले इस महीने बारिश कम हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक जून में बारिश का औसत 90.2 मिलीमीटर है, लेकिन पूरे महीने में बारिश का औसत 60 फीसद कम रहा है। इस दौरान सिर्फ 35.5 मिली मीटर बारिश हुई है।

3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना

लखनऊ में मौसम विभाग ने तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 2 जुलाई से 4 जुलाई तक लखनऊ में कई जगहों पर भारी बारिश होगी। इस समय बादल भी छाये रहेंगे।मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ में 6 जुलाई तक लगातार बारिश होने की संभावना है। अगले दो से तीन दिनों में भारी बारिश होगी। उनका कहना है कि लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में अब मानसून आ गया है। इससे लोगों को राहत मिलेगी क्योंकि तापमान में गिरावट जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments