होमशिक्षानीट के विवादों के बीच धर्मेंद्र प्रधान की प्रेस कॉन्फ्रेंस

नीट के विवादों के बीच धर्मेंद्र प्रधान की प्रेस कॉन्फ्रेंस

धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Dharmendra Pradhan On NEET Exam 2024: नीट परीक्षा में विवादों के चलते केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं सभी को आश्वस्त कराना चाहता हूं कि सरकार छात्रों के हित को लेकर प्रतिबद्ध है।

पारदर्शिता के साथ हम कोई समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा परीक्षार्थी का हित हमारी प्राथमिकताएं है और किसी भी कीमत पर उनके साथ समझौता नहीं होगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि नीट परीक्षा के संबंध में हम बिहार सरकार से लगातार संपर्क में है और पटना से हमारे पास कुछ जानकारियां भी आ रही हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि आज भी हमारी चर्चा हुई है और पटना पुलिस उस घटना के तह तक जा रही है और डिटेल रिपोर्ट वह जल्द ही भारत सरकार को भेजेंगे। उन्होंने कहा प्राथमिक जानकारी के अनुसार कुछ एरर स्पेसिफिक रीजन पर सीमित है।

उन्होंने कहा कि मैं सभी को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि पुख्ता जानकारी आने पर दोषियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा एनटीए या उसका कोई बड़ा से बड़ा आदमी होगा तो उसपर भी शक्ति से कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें – मनी लांड्रिंग केस में केजरीवाल को मिली जमानत

इस पूरे प्रकरण में सर्वोच्च प्राथमिकता विद्यार्थियों को दी जाएगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि सरकार एक हाई लेवल कमेटी का गठन करने जा रही है एनटीए के स्ट्रक्चर, फंक्शनिंग एग्जामिनेशन प्रक्रिया, ट्रांसपेरेंसी और डाटा सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को और इंप्रूव करने के लिए।

उन्होंने कहा की हम जीरो एरर की परीक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 2024 में पहली बार पब्लिक एग्जामिनेशन प्रीवेंशन ऑफ अनफेयर मींस एक्ट को भी लाया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने सभी से यह भी अनुरोध किया कि इस संवेदनशील मुद्दे पर किसी भी तरह के अफवाह ना फैलाया जाए और इसको राजनीतिक दृश्य से ना देखा जाए।

नीट के विवादों के बीच धर्मेंद्र प्रधान की प्रेस कॉन्फ्रेंस – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments