होमसमाचारखेलद्रविड़ ने कोहली पर जताया भरोसा, बोलें कोहली फाइनल में खेल सकते...

द्रविड़ ने कोहली पर जताया भरोसा, बोलें कोहली फाइनल में खेल सकते हैं बड़ी पारी

टी20 विश्व कप का सेमिफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेला गया। यह मुकाबला गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आयोजित किया गया था। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट गवाकर 172 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड 16.4 ओवर में 103 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके चलते उन्हें कड़ी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारतीय टीम 2024 टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम बन गई है। 29 जून को इस टूरमेंट का फाइनल मुकाबला होगा, जो की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच देखने को मिलेगा। बता दें भारत तीसरी बार टी20 विश्व कप के फाइनल तक पहुंची है। इससे पहले 2007 और 2014 में भारत ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में फाइनल खेला था।

टी20 विश्व कप के सेमिफाइनल मुकाबले को जीतने के बाद राहुल द्रविड़ ने किंग कोहली के मौजूदा फॉर्म को लेकर बात चीत करी। उन्होंने बताया कि कोहली कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अपनी योजनाओं को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। बीते मुकाबलों की तरह विराट कोहली का बल्ला इस बार भी खामोश नजर आया। वे रीस टॉप्ली की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने नौ गेंदों पर 9 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम के मुख्य कोच ने कोहली के प्रर्दशन पर करी चर्चा

भारत-इंग्लैंड सेमिफाइनल मुकाबले को जीतने के बाद राहुल द्रविड़ ने किंग कोहली के फॉर्म की चर्चा की। उन्होंने कहा, “जब आप जोखिम भरा क्रिकेट खेलते हैं तो कई बार आप अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाते हैं। मेरे हिसाब से आज के मुकाबले में भी उन्होंने गति बनाए रखने के लिए एक बेहतरीन छक्का लगाया, लेकिन बदकिस्मत से वह गेंद थोड़ी ज्यादा सीम (जिसपर आउट हुए) हो गई। हालांकि, मुझे उनका इरादा और तरीका पसंद आया। अगर वह ऐसा करने के लिए तैयार हैं, तो टीम के लिए यह एक अच्छा संकेत है।”

फाइनल में चिंता का विषय बन सकता है कोहली का प्रदर्शन

टी20 विश्व कप के प्रर्दशन से किंग कोहली के फैंस उनके फॉर्म से बेहद नाराज हैं। वह इस टूर्नामेंट में 2 बार शुन्य पर आउट हो चुके हैं। पहले वह ग्रुप चरण में अमेरिका के खिलाफ शुन्य पर आउट हुए उसके बाद सुपर 8 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। टी20 विश्व कप के प्रर्दशन से किंग कोहली के फैंस उनके फॉर्म से बेहद नाराज हैं। वह इस टूर्नामेंट में 2 बार शुन्य पर आउट हो चुके हैं। पहले वह ग्रुप चरण में अमेरिका के खिलाफ शुन्य पर आउट हुए उसके बाद सुपर 8 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। बता दें इस टूर्नामेंट में उन्होंने अब तक केवल 75 रन ही बनाए हैं।

साथ ही द्रविड़ ने उम्मीद जताई कि फैंस को फाइनल में किंग कोहली की बड़ी और अहम पारी देखने को मिल सकती है, उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है उनके बल्ले से एक बड़ी पारी जल्द ही आने वाली है। मुझे उनका रवैया बहुत पसंद आ रहा है। वह मैदान पर खुद को पूरी तरह से प्रदर्शित कर रहे हैं।”

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments