होमसमाचारनीट पेपर लीक मामले में राष्ट्रपति का अभिभाषण

नीट पेपर लीक मामले में राष्ट्रपति का अभिभाषण

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने क्या कहा अभिभाषण में?

द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने 18वीं लोकसभा को संबोधित किया। महामहिम ने अपने भाषण की शुरुआत नए निर्वाचित सांसदों को बधाई देकर की। अपने भाषण में हाल ही में हुए नीट पेपर लीक मामले का भी जिक्र किया।

President on Paper Leak

द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने कहा, “सरकारी भर्ती हो या फिर परीक्षाएं, इनमें किसी भी कारण से रुकावट आए यह उचित नहीं है। इनमें सुचिता और पारदर्शिता बहुत जरूरी है। हाल ही में कुछ परीक्षाओं में हुई पेपर लीक घटनाओं की निष्पक्ष जांच और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

इससे पहले भी हमने देखा है कि कई राज्यों में पेपर लीक की घटनाएं होती रही है। इस पर दलीय राजनीति से ऊपर उठकर देशव्यापी ठोस उपाय करने की जरूरत है। संसद में भी परीक्षा में होने वाली गड़बड़ियों की वजह से एक सख्त कानून बनाया गया है।

NEET Exam

द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने कहा मेरी सरकार परीक्षाओं से जुड़ी संस्था, उनके कामकाज के तरीके, परीक्षा प्रक्रिया सभी में बड़े सुधार करने की दिशा में काम कर रही है। माननीय सदस्यगड़ मेरी सरकार ने युवाओं के राष्ट्र निर्माण में भागीदारी और बढ़ाने के लिए मेरे युवा भारत अभियानों की शुरुआत की है।

यह भी पढ़ें – इंग्लैंड नहीं कर पा रही विश्व कप चैंपियन जैसा प्रदर्शन

इसमें आपके डेढ़ करोड़ से अधिक युवाओं का पंजीकरण हो चुका है। इस पहल से युवाओं में नेतृत्व कौशल और सेवा भावना का बीजारोपण होगा। आज हमारे युवाओं को खेल में भी आगे बढ़ने के नए अवसर मिल रहे हैं। मेरी सरकार के प्रभावी प्रयासों का परिणाम है कि भारत की युवा खिलाड़ी वैश्विक मंच परदे पर संख्या में मेडल जीत रहे हैं।”

नीट पेपर लीक मामले में राष्ट्रपति का अभिभाषण – Tweet Now?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments