होमसमाचारइंग्लैंड नहीं कर पा रही विश्व कप चैंपियन जैसा प्रदर्शन

इंग्लैंड नहीं कर पा रही विश्व कप चैंपियन जैसा प्रदर्शन

England Performance: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में हो रहा 2024 टी20 विश्व कप समाप्त होने वाला है। टीम इंडिया ने सुपर 8 के तीनों मैच जीते और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। अब उसे इंग्लैंड (England) से भिड़ना है। इस मैच में टीम इंडिया इंग्लैंड से अपनी पिछली हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी।

IND Vs ENG

दरअसल, 2022 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड (England) ने भारत को सेमिफाइनल में 10 विकेट से हरा दिया था। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने शानदार प्रदर्शन किया जिसके चलते भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 169 रन बनाए, जिसे अंग्रेजों ने 16 ओवर में ही हासिल कर लिया था। वर्तमान में हो रहे टूर्नामेंट में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही है। उसने मौजूदा टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं हारा है।

इंग्लैंड (England) 2 मुकाबलों में हारा

England Cricke Team

इस टूर्नामेंट में इंग्लिश टीम अब उतनी मजबूत नजर नहीं आ रही जितनी पिछले सेमीफाइनल में थी। जोस बटलर के नेतृत्व में इंग्लैंड (England) ने ग्रुप चरण में चार मैच खेले। उसमें से उन्होंने दो मुकाबले जीते और एक मुकाबले में भारी हार का सामना करना पड़ा। जहां सुपर 8 मुकाबले में इंग्लैंड (England) को हार का सामना करना पड़ा। वहीं भारतीय टीम ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सभी मैचों में जीत हासिल करी। रोहित शर्मा की सेना ग्रुप स्टेज और सुपर 8 दोनों में शीर्ष पर थी।

बुमराह की वापसी से भारतीय टीम हुई मजबूत

बुमराह की वापसी

भारतीय टीम में पिछले दौर की तुलना में काफी बदलाव हुए हैं। 2022 टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह को बेहद याद किया गया था। वे अपनी पीठ की चोट के कारण प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके थे। 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम एक भी विकेट लेने में नाकाम रही थी।

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने 80 और 86 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई जिसके चलते भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में अंग्रेजो ने सबसे ज्यादा रन मोहम्मद शमी के ओवर में बटोरे थे। उन्होंने तीन ओवर में 13 की इकोनॉमी से 39 रन दिए। हालांकि, वह चोट के कारण मौजूदा टूर्नामेंट में नहीं खेल रहें हैं।

यह भी पढ़ें – भारत-इंग्लैंड मैच में हो गई बारिश तो किसको होगा फायदा

मौजूदा टूर्नामेंट में अर्शदीप ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

अर्शदीप ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण इस टूर्नामेंट में कहर बरपा रहा है। बुमराह ने भारत के लिए छह मैचों में 11 विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप ने भी इस टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया है। यह विपक्षी टीमों के लिए एक रहस्य बना हुआ है और इसे सुलझाना मुश्किल है।

तेज गेंदबाज ने इस मुकाबले में कुल 15 विकेट लिए हैं। उन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। वहीं, स्पिनरों की बात करें तो कुलदीप यादव ने सात और अक्षर पटेल ने पांच विकेट झटके हैं।

इंग्लैंड नहीं कर पा रही विश्व कप चैंपियन जैसा प्रदर्शन – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments