होममनोरंजनबॉलीवुडबॉलीवुड के दमदार एक्टर मनोज बाजपेयी की फोटो जब फिल्म निर्देशक ने...

बॉलीवुड के दमदार एक्टर मनोज बाजपेयी की फोटो जब फिल्म निर्देशक ने डस्टबिन में फेक दी थी

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) बॉलीवुड के दमदार एक्टर्स में से एक है। इनको किसी की पहचान की जरूरत नहीं है। इन्होंने खुद बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से अलग ही पहचान बनाई है। इनकी एक्टिंग को लोगो ने इतना प्यार दिया है वो तो आज सब देख ही सकते हैं।

Manoj Bajpayee

लेकिन एक समय पर इन्होंने भी कई रिजेक्शन फेस कियें हैं पर कभी हार नहीं मानी और आज यह अपनी दम पर बॉलीवुड में टीके ही नहीं हैं बल्कि अपने आपको हर बार प्रूफ करते हैं। हर कैरेक्टर में अपने आपको ऐसे ढाल लेते हैं, जिससे मूवी या सीरीज एकदम रीयल लगने लगती है। हर कैरेक्टर में अपने आपको ऐसे ढाल लेते हैं, जिससे मूवी या सीरीज एकदम रीयल लगने लगती है।

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की फोटो डस्टबिन में फेक दी थी

मनोज बाजपेयी ने बताया कि इन्हें शुरुआती दिनों में बहुत रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था एक बार तो एक निर्देशक ने मेरी फोटो मेरे सामने ही डस्टबिन में फेक दी थी।

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) में अपने struggle के बारे में बताते हुए कहा कि – ज्यादातर लोगों की तरह जो अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आते हैं, मैने भी बहुत संघर्षों का सामना किया है, वह चिंता और निराशा का एक लंबा दौर था, और उस समय असिस्टेंट डायरेक्टर को अपनी तस्वीर देना बहुत आम बात थी और वह तुरंत उसे आपकी आंखों के सामने कूड़ेदान में फेंक देता थे। अपमान को आशा में बदलने के लिए, मैं डेली न्यूज पेपर में छपने वाली कहानी से एक कैरेक्टर पर काम करना और शाम को दोस्तो के लिए परफॉर्म करना चुनूंगा।

Manoj Bajpayee

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने ये भी बताया, “मैं स्ट्रीट थिएटर और एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, दिल्ली) से सीखे गए कुछ ज्ञान को अपनी भूमिकाओं में शामिल करने की कोशिश करता हूं, जो मुझे पेशेवर बने रहने और अपने पहले “संघर्ष के क्षणों” के लिए तैयार होने की अनुमति देता है और अगर आपके पास नौकरी या दोस्त नहीं हैं तो ये आपके लिए और कठिन हो सकता है और लेकिन जब सफलता आती है, तो सारा शहर आपको पूरी तरह से घेर लेता है।

यह भी पढ़ें – ‘वैम्पायर्स ऑफ विजयनगर’ में एक साथ दिखेंगे आयुष्मान और रश्मिका, इस एक्ट्रेस को किया रिप्लेस

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने कई मूवीज़ करी हैं जैसे सत्या, गैंग्स ऑफ वासेपुर, पिंजल और फैमिली मैन सीरीज टेक योर प्लेस जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अपना नाम कमा रहे हैं। हालाँकि, एक अभिनेता के रूप में उनके करियर का शुरुआती दौर आसान नहीं था और मनोज को काफी संघर्षों से गुजरना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद इन्होंने खुद की दम पर बॉलीवुड में बहुत अच्छा नाम कमाया है और अभी भी कमा रहें हैं।

बॉलीवुड के दमदार एक्टर मनोज बाजपाई की फोटो जब फिल्म निर्देशक ने डस्टबिन में फेक दी थी – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments