होमसमाचारपाकिस्तान के प्रदर्शन पर भड़के पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर

पाकिस्तान के प्रदर्शन पर भड़के पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर

पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) शुक्रवार को 2024 टी20 विश्व कप से बाहर हो गई। इस दौरान सह-आयोजक अमेरिका ने पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हुए इतिहास रच दिया और सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया। वहीं बाबर आजम की टीम के शर्मनाक प्रदर्शन से पाकिस्तानी क्रिकेटर गुस्से में थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

क्यों पाकिस्तान (Pakistan) के प्रदर्शन पर भड़के पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर?

फ्लोरिडा में यूएसए-आयरलैंड का मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। मैच रद्द होने के कारण यूएसए को एक फायदा हुआ और वो ये है की उसने भारत के बाद ग्रुप ए से दूसरी टीम के रूप में सुपर आठ में जगह बना ली।

इस मैच के रद्द होने से इसका असर बाबर आजम की टीम पाकिस्तान पर पड़ा, जिसका सफर ग्रुप स्टेज में ही खत्म हो गया। यह पाकिस्तान के लिए काफी निराशाजनक है क्योंकि टीम 2022 में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। इसके अलावा, पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के पास पुरुष टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें – क्या अगले 3 मुकाबलों में कोहली मार सकते हैं शतक?

अमेरिका और भारत से करारी हार

बता दें पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) ने टूर्नामेंट की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ की थी। घरेलू टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर के दौरान करारी मात दी। इसके बाद भी टीम के खेल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ और 9 जून को भारत के खिलाफ हुए बड़े मैच में उन्हें दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने तीसरे मैच में कनाडा को हराया। हालांकि उन्हें क्वालिफाई करने के लिए अमेरिका और आयरलैंड पर निर्भर होना पड़ा, जो की अंत में बारिश के कारण रद्द हो गया। अगर अमेरिका आयरलैंड से हुआ मुकाबला हार जाती तो पाकिस्तान को सुपर-8 में क्वालिफाई करने का एक और मौका मिलता। लेकिन यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने से पाकिस्तान का क्वालिफाई करने का सपना टूट गया।

पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ियों ने लगाई फटकार

टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के असंतोषजनक प्रदर्शन के लिए बाबर आजम को जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) पर इस समय काले बादलों का साया मंडरा रहा है। पहले तो वह सुपर-8 में क्वालिफाई करने में असफल रहे। इसके बाद, उनके लिए 2026 टी20 विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करना मुश्किल हो गया है, जो दो साल बाद भारत और श्रीलंका में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के प्रदर्शन पर भड़के पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments