होमसमाचारगौतम गंभीर ने कहा भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना मेरे लिए...

गौतम गंभीर ने कहा भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना मेरे लिए गर्व की बात होगी, राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करके गौतम गंभीर सही दावेदार हैं?

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय क्रिकेट टीम का जाना माना नाम है जिन्होंने कई बार अपनी प्रतिभा से टीम को जिताया है। 2007 के T20 वर्ल्ड कप में और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में इन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। इन्होंने फाइनल्स में टीम के लिए बहुत अच्छे रन बनाए थे।

गौतम गंभीर एक भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने क्रिकेट के विभिन्न प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम दिल्ली में घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक मेंटर के रूप में टीम को गाइड करते है।

दिसंबर 2018 में इन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कैप्टंसी में केकेआर ने आईपीएल का खिताब 2012 और 2014 में जीता। इसके बाद यह केकेआर से 2018 में अलग हो गए लेकिन जैसे ही गौतम गंभीर 2024 में मेंटर बनकर टीम में वापस आए इन्होंने टीम की तकदीर बदल दी और एक बार फिर टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया।

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) कि इस कामयाबी को देखते हुए अबू धाबी में हो रहे इवेंट में एक छात्र ने पूछा कि क्या आप इंडिया के कोच बनना पसंद करेंगे इसके जवाब में गंभीर बोले –
‘बहुत से लोगों द्वारा पूछे जाने के बावजूद मैंने अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं दिया है। लेकिन मुझे तुमको जवाब देना पड़ेगा।

मुझे भारतीय टीम का कोच बनना बहुत अच्छा लगेगा। अपनी नेशनल टीम को कोच करने से बड़ा सम्मान दूसरा कोई नहीं है। आप 140 करोड़ भारतीयों के साथ पूरी दुनिया में बैठे फ़ैन्स को भी रिप्रेजेंट करते हैं, अगर सारे लोग हमारे लिए प्रार्थना करना शुरू कर दें तो भारत वर्ल्ड कप जीत जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण चीज है निडर रहना।

राहुल द्रविड़ या गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)

राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। द्रविड़ की ट्रेनिंग में टीम इंडिया की एकमात्र कामयाबी 2023 में एशिया कप के रूप में आई। भारत ने मेजबान श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था।

गंभीर ने केकेआर को तीन बार खिताब दिलाया है जो की काबिल-ए-तारीफ है। IPL 2022 और 2023 में वे लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर थे। गंभीर ने LSG में रहते पहले दोनों सीजन में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया।

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की छवि सख्त मिजाज क्रिकेटर और मेंटर की है। ये हमेशा से काफी अनुशासित रहें हैं और अपनी टीम के साथ भी काफी अच्छे से रहते हैं। टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के बारे में बताया गया है की वे कई बार बहाने बनाते नजर आए है गौतम गंभीर के कमान संभालने के बाद हर कोई अनुशासित ढंग से रहेगा जो की टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छा होगा।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली भी गंभीर के सपोर्ट में बोले कि भारत की हेड कोच की पोस्ट के लिए गंभीर एक बहुत अच्छे कैंडिडेट है।

आईपीएल फाइनल 2024 में जय शाह जिस तरह गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से आकर मिले थे, इससे सबको यही लग रहा है कि टीम इंडिया के अगले हेड कोच गौतम गंभीर ही होंगे।

गौतम गंभीर ने कहा भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना मेरे लिए गर्व की बात होगी, राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करके गौतम गंभीर सही दावेदार हैं? – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments