होमसमाचारभारत ने अफगानिस्तान को सुपर 8 में दी करारी मात

भारत ने अफगानिस्तान को सुपर 8 में दी करारी मात

IND Vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

IND Vs AFG: घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की बदौलत भारत ने अपना सुपर 8 का पहला मुकाबला जीत लिया है। बता दें भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर ग्रुप 1 में शीर्ष पर अपनी जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट गवाकर 181 रन बनाये।

इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 134 रनों पर ही सिमट गई। बता दें बुमराह और अर्शदीप ने बीते मैच में 3-3 विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका निभाई। अजमतुल्लाह उमरजई ने 20 गेंदों पर दो चौकें और एक छक्का जड़ते हुए अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 26 रन बनाए।

यह भी पढ़ें – बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे सूर्य कुमार यादव

IND Vs AFG के बीते मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को उनके लक्ष्य तक पहुंचने से रोका जिसके चलते उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

IND Vs AFG में जीत के साथ भारत 2 अंक के साथ ग्रुप 1 में शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी देखने को नहीं मिली। शनिवार को भारत का मुकाबला अब बांग्लादेश से होगा।

सूर्यकुमार ने इस मामले में दी कोहली को टक्कर

अब तक सूर्य कुमार यादव ने t20 अंतरराष्ट्रीय के 64 मुकाबले खेले हैं और 15 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है। बता दें सूर्य ने t20 में सर्वाधिक बार प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के मामले में किंग कोहली की बराबरी कर ली है। वहीं विराट को भी 15 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है। लेकिन विराट ने ये उपलब्धि 113वे टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद हासिल की थी जबकि सूर्य ने लगभग आधे मैच ही खेले हैं और उनके बराबर पहुंच गए हैं।

अफगानिस्तान की पारी

IND Vs AFG के मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने बढ़िया गेंदबाजी करी लेकिन बल्लेबाज इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। बुमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान को शुरुआती झटके दिए, और अंत में अर्शदीप ने उनकी बची कूची उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

IND Vs AFG में अफगानिस्तान ने दूसरे ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज़ का विकेट खो दिया, जो 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम ने लगातार विकेट खोए। एक समय पर अफगानिस्तान के इतने बुरे हालात थे कि उसने 23 रनों पर ही अपने 3 विकेट गवां दिए थे।

यह भी पढ़ें – फरहान अख्तर ने किया ऐलान रणवीर सिंह की डॉन 3 की शूटिंग इस दिन से होगी शुरू

हालांकि, गुलबदीन नायब और अजमतुल्लाह पारी को संभालने का प्रयास कर रहे थे लेकिन कुलदीप यादव ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के जरिए नायब को 17 रनों पर आउट कर उनको पवेलियन भेजा और इस साझेदारी का अंत किया। इसके बाद अफगानिस्तान को अगला झटका तब लगा जब ओमरजई को जडेजा ने आउट कर वापस पवेलियन भेजा। टी20 वर्ल्ड कप में कुलदीप पहली बार टॉप 11 में आए और उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया।

फिर नहीं चला रोहित और कोहली का बल्ला

भारत को इस टूर्नामेंट में अपनी सलामी जोड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है लेकिन किंग कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने अभी तक कुछ खास शुरुआत नहीं करी है जिसमें उन्होंने टीम को बढ़िया रन दिए हो। रोहित, फजलहक फारूकी की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने मात्र 13 गेंदों पर केवल 8 रन ही बनाए।

उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो रोहित ने 19 पारियों में 98 गेंदों को खेलकर 128 रन बनाए है। इस दौरान उनका औसत 16 का रहा यह आने वाले मैचों में चिंता का विषय हो सकता है टीम इंडिया के लिए।

भारत ने अफगानिस्तान को सुपर 8 में दी करारी मात – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments