होममनोरंजनबॉलीवुड50 साल की हुई बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर

50 साल की हुई बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर

आज करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) अपना 50वां बर्थडे कर रहीं हैं सेलीब्रेट

Karisma Kapoor 50th Birthday: करिश्मा कपूर बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं। करिश्मा 90s के दशक की काफी फेमस एक्ट्रेस हैं। आज करिश्मा अपना 50वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहीं हैं। करिश्मा का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था। करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार रणधीर कपूर और बबीता की बेटी हैं, ओर हिंदी सिनेमा के शोमैन राजकपूर की पोती हैं।

Karisma Kapoor

करिश्मा को एक्टिंग बहुत पसंद थी वो अपना कैरियर एक्टिंग में ही बनाना चाहती थी जिसके लिए इन्होंने 6th क्लास के बाद ही स्कूल जाना छोड़ दिया था। कपूर खानदान में बेटियों से फिल्मों में काम न करवाने की परंपरा थी। रणधीर कपूर से अलग होने की बाद बबीता ने अपनी दोनों बेटियों को फिल्मों में एंट्री दिलवाने का फैसला लिया।

15 साल से शुरू कर दी थी एक्टिंग

करिश्मा महज 15 साल की थी जब इन्होंने एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) अपने एक्टिंग कैरियर के प्रति इतनी सीरियस थी कि इन्होंने 6th क्लास के बाद स्कूल जाना ही छोड़ दिया था उन्होंने मन में ठान ली थी कि उन्हें एक्टिंग में कुछ करना है और वो 90 के दशक की काफी अच्छी एक्ट्रेस साबित हुई और इन्होंने अपनी अलग ही पहचान बनाई।

Karisma Kapoor

करिश्मा सिर्फ 16 साल की थी जब इन्होंने ‘प्रेम कैदी’ से डेब्यू किया था। शुरुआत में करिश्मा को लोग लेडी रणधीर कपूर बोलकर चिढ़ाते थे क्यूंकि उस समय वो बच्ची थी। 1994 में आई फिल्म राजा बाबू ने करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) के प्रति सबकी सोच बदल दी राजा बाबू में करिश्मा की एक्टिंग ओर उनके लुक्स से सब इतने प्रभावित हुए कि इसके बाद इन्हें फिल्म में फिल्म मिलती गई।

राजा हिंदुस्तानी हुई ब्लॉकबस्टर

1996 में आई फिल्म राजा हिंदुस्तानी एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। इसमें करिश्मा ओर आमिर की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था। इस मूवी में करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) बहूत ही खूबसूरत लगी हैं। लेकिन क्या आपको ये पता है पहले ये मूवी ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी लेकिन कुछ रीजन की वजह से ये मूवी करिश्मा को मिली ओर ये करिश्मा के करियर की हिट मूवी साबित हुई।

यह भी पढ़ें – सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल बंधे शादी के बंधन में

डेविड धवन खुद को मानते है लक्की

करिश्मा 90 के दशक की काफी चर्चित एक्ट्रेस थी। इन्होंने लगभग सभी के साथ काम किया है जैसे शाहरुख खान, सलमान खान, सनी देओल, आमिर खान, अक्षय कुमार और भी कई सारे एक्टर्स इस लिस्ट में शामिल हैं।

डेविड ने करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) के साथ कई सारी फाइन करी है जैसे बीवी नंबर वन, जुड़वा, हीरो नंबर वन, राजा बाबू, कुली नंबर वन और वो हिट भी हुई है इसी वजह से डेविड अपने आपको लकी मानते हैं कि उन्होंने करिश्मा के साथ काम किया है। इन्होंने नेशनल आवर्ड के अलावा भी कई अवार्ड जीते है।

दिल तो पागल है में भले ही इन्होंने छोटा सा रोल प्ले किया हो लेकिन इन्होंने उसमें भी अपनी छाप छोड़ दी थी और इस मूवी के लिए इन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग रोल का अवार्ड भी मिला था।

50 साल की हुई बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments