होममनोरंजनकार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन 14 जून को रिलीज होने वाली है

कार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन 14 जून को रिलीज होने वाली है

कार्तिक आर्यन ने हर बार अपने आप को प्रूफ किया है चाहे फिल्म कैसी भी हो कार्तिक ने हर मूवी में जान डाल दी है। कार्तिक आर्यन की एक्टिंग पोटेंशियल को अगर पूरी फिल्मोग्राफी में किसी प्रोजेक्ट ने सामने लाया है तो वह चंदू चैंपियन (Chandu Champion) होगी।

कार्तिक आर्यन ने इस मूवी में अपनी जान लगा दी है। कार्तिक ने इस मूवी के लिए 18 किलो वजन कम करके 15 महीना में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन किया है। इस मूवी के ट्रेलर से तो मूवी के डायलॉग, एक्टिंग और स्क्रीन प्ले कमाल के लग रहे हैं। इस मूवी में कार्तिक मुरलीकांत पेटकर का रोल निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – कैसे बनती है सरकार

कौन है मुरलीकांत पेटकर

चंदू चैंपियन (Chandu Champion) मुरलीकांत पेटकर की बायोपिक फिल्म है। 1 नवंबर 1944 को महाराष्ट्र के सांगली जिले के पेठ इस्लामपुर में मुरलीकांत पेटकर का जन्म हुआ था। जिनका बचपन से ही सपना था देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना और वह जीते भी।

मुरलीकांत पहले स्पोर्ट्स में कैरियर बनाना चाहते थे लेकिन फैमिली प्रेशर की वजह से आगे नहीं जा पाए। ये पहले कुश्ती खेलते थे फिर इन्होंने इंडियन आर्मी ज्वाइन की जहां इंडियन आर्मी के लिए ये बॉक्सिंग भी करते थे। 1965 पाकिस्तान के खिलाफ हुए युद्ध में मुरलीकांत को 9 गोलियां लगी थी जिसमें यह बुरी तरह घायल हो गए थे और कोमा में चले गए थे।

इसमें इन्होंने अपना एक हाथ भी गवा दिया था। 1972 में जर्मनी में हुए पैरालंपिक में देश के लिए इन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। ये पहले गोल्ड मेडलिस्ट थे। इन्होंने 50 मीटर फ्रीस्टाइल स्विमिंग में 37.33 सेकंड के समय के साथ इतिहास भी रचा। इन्हे 2018 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

कब रिलीज हो रही है चंदू चैंपियन (Chandu Champion)

कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन (Chandu Champion) इस समय बहुत चर्चा में है यह मूवी 14 जून को आपके नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म को प्रोड्यूस साजिद नाडियाडवाला और निर्देशन कबीर खान ने किया है।

कार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन 14 जून को रिलीज होने वाली है – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments