होममनोरंजनबॉलीवुडसिद्धू मूसेवाला की तरह सलमान खान को भी उसी हथियार से थी...

सिद्धू मूसेवाला की तरह सलमान खान को भी उसी हथियार से थी मारने की साज़िश

सलमान खान बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं। इनके दबंग वाले अंदाज को कौन नहीं जानता। लेकिन14 अप्रैल को सलमान के घर के बाहर हुई गोलीबारी ने सबको चिंतित कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले की तुरंत कार्रवाई की और जांच शुरू की। पुलिस ने मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले की जांच कर रही नवी मुंबई पुलिस ने मामले में गिरफ्तार किए गए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के पांच आरोपियों के खिलाफ आरोप दर्ज किया है। सिद्धू मूसेवाला की तरह इस हत्या को भी वैसे ही अंजाम देने का सोचा था।

सलमान की हत्या करने के लिए 25 लाख की दी गई सुपारी 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चार्जशीट के मुताबिक, बिश्नोई गैंग सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। पाकिस्तान से आरोपियों ने अत्याधुनिक हथियार AK47, AK92 और M16 के साथ ही तुर्की मेड जिगाना पिस्तौल खरीदने की तैयारी में थे। जिगाना वही हथियार है जिसका इस्तेमाल पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया गया था। आरोपी इन्हीं हथियारों से बॉलीवुड अभिनेता सलमान की हत्या करना चाहते थे।

सलमान की हर हरकत पर रखी जाती थी नज़र

पुलिस ने चार्जशीट में कहा कि सलमान खान की हत्या की साजिश अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच रची गई थी। पुलिस ने यह भी बताया कि करीब 60 से 70 लोग सलमान खान की हर हरकत पर नजर रख रहे थे। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ये सभी सलमान के मुंबई स्थित घर, पनवेल वाला फार्महाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी में उनकी हर हरकत पर नजर रख रहे थे।

पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि आरोपियों ने सलमान को मारने के लिए 18 साल से कम उम्र के लड़कों को काम पर रखा था। पुलिस ने यह भी कहा कि सभी शूटर गोल्डी बरार और अनमोल बिश्नोई के आदेश का इंतजार कर रहे थे। आदेश मिलते ही वह पाकिस्तान से लाए गए अत्याधुनिक हथियारों से सलमान पर हमला कर देते। ये सभी शूटर पुणे, रायगढ़, नवी मुंबई, ठाणे और गुजरात में छिपे हुए हैं।
वहीं, पुलिस ने सलमान का 4 जून का बयान भी दर्ज किया। अरबाज खान का बयान 4 पन्नों में और सलमान खान का बयान 9 पन्नों में दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को दिए बयान में सलमान ने कहा कि घटना की रात उनके घर पर एक पार्टी थी, जिसके चलते वह काफी देर तक सोए रहे और सुबह गोलियों की आवाजे सुनकर उठे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments