होमसमाचारखेलबारबाडोस में लगा लॉकडॉन, जानिए भारतीय टीम कब लौटेगी भारत

बारबाडोस में लगा लॉकडॉन, जानिए भारतीय टीम कब लौटेगी भारत

2024 टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार शाम को स्वदेश लौट सकती है। बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने उम्मीद जताई कि हवाईअड्डा अगले 6-12 घंटों में चालू हो जाएगा। इस तूफान के कारण बारबाडोस में लगा शटडाउन कुछ घंटों में खत्म हो जाएगा।

भारतीय टीम, उनकी सहयोगी टीम, कुछ बीसीसीआई अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार पिछले दो दिनों से चक्रवात बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसे हुए हैं।  शनिवार को भारतीय टीम ने 2024 टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर इस विश्व कप को अपने नाम किया था। तब से टीम वहीं एक होटल में रह रही है।

बारबाडोस की प्रधानमन्त्री ने दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री मोटले ने कहा, “हमें अगले कुछ घंटे में मौसम के पूरी तरह साफ होने की उम्मीद है और हम आज इस दिशा में काम कर रहे हैं। मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती, लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी आखिरी जांच कर रहे हैं और हम चाहते हैं कि आवश्यकता के आधार पर सामान्य परिचालन फिर से शुरू करें।”

मोटले ने कहा, “ऐसे बहुत से लोग हैं जो कल रात देर से या आज या कल सुबह जाने वाले थे। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों को सुविधा प्रदान कर सकें। इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाईअड्डा खुल जाएगा।” तूफान बेरिल ने सोमवार को बारबाडोस और आसपास के द्वीपों में विनाशकारी क्षति पहुंचाई। करीब 3 लाख लोगों का देश रविवार शाम से लॉकडाउन में है।

मोटले ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि बारबाडोस में हर कोई सुरक्षित रहे। बारबाडियन और सभी आने वाले लोग, निश्चित रूप से वो जो क्रिकेट विश्व कप के लिए आए थे। हम बहुत भाग्यशाली थे कि तूफान का प्रभाव हमारी तरफ ज्यादा नहीं आया। तूफान हमसे 80 मील दक्षिण में था, जिससे तट पर क्षति का स्तर सीमित हो गया। लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं, हमारी तटीय, बुनियादी संरचना और तटीय संपत्तियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। यह और भी बहुत बुरा हो सकता था, लेकिन अब सुधार और सफाई करने का समय आ गया है।”

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments