Monday, May 20, 2024
होमNewsसंजीव गोयनका ने केएल राहुल को क्यों डाटा

संजीव गोयनका ने केएल राहुल को क्यों डाटा

Sanjiv Goenka का फूटा गुस्सा केएल राहुल पर साधा निशाना

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खेमे में बेचैनी की हालत है, जब टीम के मालिक Sanjiv Goenka की कप्तान KL Rahul के साथ विवादित चर्चा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यह चर्चा टीम की 10 विकेट से हार के बाद हुई थी, जो की हैदराबाद के साथ खेला गया था।

लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ KL Rahul के दीर्घकालिक भविष्य को लेकर अटकलें तेज थीं। अब, लखनऊ टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर हैं और इस सीज़न में उसे दो और लीग मैच खेलने हैं।

खेल के बाद, जब कैमरे Sanjiv Goenka और KL Rahul पर केंद्रित हुए, तो ग्रीम स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान के रूप में उन्होंने सुझाव दिया कि “भावनाएं खत्म हो गई हैं”। स्मिथ ने कहा, “आपको हमेशा लगता है कि ये बातचीत बंद दरवाजों के पीछे होनी चाहिए। आसपास बहुत सारे कैमरे हैं, उनसे कुछ भी नहीं छूटता। राहुल प्रेस-कॉन्फ्रेंस करने नहीं जा रहे हैं और संभवतः यह नहीं बताएंगे कि यहां क्या चर्चा हो रही है।”

ऐसा लगता है कि मालिक और कप्तान के बीच बातचीत अधिकतर LSG की बैटिंग के आसपास थी। हाई स्कोरिंग हैदराबाद मैदान पर LSG ने केवल 20 ओवर में 165/4 का स्कोर बनाया। प्रतिक्रिया में, SRH के ओपनर्स ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 9.4 ओवर में लक्ष्य को पूरा कर लिया। हेड और अभिषेक की स्ट्राइक रेट 296.66 और 267.85 रही है, जबकि KL Rahul की स्ट्राइक रेट 87.87 थी।

आईपीएल 2024, LSG के कुछ सदस्यों ने कहा कि मालिक ने टीम के खेल के शैली पर सवाल उठाए और यह कहा कि इच्छा अभाव है। इसे और बुरा बनाने के लिए, भारी हार से LSG का नेट रन-रेट कम हो गया और इसका मतलब है कि अब उनकी टूर्नामेंट में किस्मत अन्य खेलों के परिणाम पर निर्भर करेगी।

LSG के यात्रा टीम के कुछ सदस्यों ने बताया कि मालिकों ने टीम के खेल की शैली पर सवाल उठाया और इसका मतलब खेलने की इच्छा की कमी होना था, और इसे बदतर बनाने के लिए, भारी हार ने LSG का नेट रन-रेट कम कर दिया, जिससे कि अब उनकी टूर्नामेंट में किस्मत अन्य खेलों के परिणाम पर निर्भर करेगी।

विवाद के एक दिन बाद, टीम में भारी माहौल के बावजूद, सब कुछ व्यापार की तरह चल रहा था।

अनौपचारिक टीम की बैठकों में, यह ज्ञात हुआ है कि राहुल अपनी रूटीन के तौर पर आगे बढ़ गए। लेकिन बंद दरवाजों के पीछे, राहुल के संबंध में भविष्य में LSG के साथ बातचीत हुई।

2021 में रिकॉर्ड राशि 7,090 करोड़ रुपये देकर फ्रेंचाइजी को खरीदने के बाद, LSG ने एक प्री-ऑक्शन सौदे में राहुल को 17 करोड़ रुपये में चुना। राहुल के नेतृत्व में टीम ने 2022 और 2023 में तीसरे स्थान प्राप्त किया था।

Sanjiv Goenka, जब उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (अब अस्तित्व में नहीं है) के मालिक होने के समय, टीम ने 2016 में सातवें स्थान प्राप्त किया था, तब धोनी को कप्तानी से हटा कर स्टीव स्मिथ को उनकी जगह दी गई थी।

संजीव गोयनका ने केएल राहुल को क्यों डाटा – Tweet This?

 

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments