Monday, May 20, 2024
होमNewsLucknow Heatwave Alert: पारा 45 डिग्री तक पहुंचेगा, एक सप्ताह तक नही...

Lucknow Heatwave Alert: पारा 45 डिग्री तक पहुंचेगा, एक सप्ताह तक नही मिलेगी गर्मी से राहत

Lucknow Heatwave Alert: पारा 45 डिग्री तक पहुंचेगा

Lucknow Heatwave Alert: लखनऊ में गर्मी के साथ उमस भी बढ़ रही है। चटक धूप ने लोगों को परेशान कर दिया है। उमस के कारण पसीना भी बहुत आता है। बुधवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 27 डिग्री से 41 डिग्री के बीच रहेगा, पूरे दिन कड़क धूप रहेगी।

18-19 मई को लखनऊ में सीजन का सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक पहुंचेगा,17 मई से 20 मई तक तापमान 44-45 डिग्री रहेगा।मौसम विभाग का अनुमान है कि 20 मई तक तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना रहेगा।मंगलवार को लखनऊ का तापमान 40.2 डिग्री और अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री रहा।

पछुआ हवाओं के कारण गर्मी बढ़ रही है

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि शुष्क पछुआ हवाओं के कारण तापमान बढ़ रहा है। इन रेगिस्तानी हवाओं का प्रभाव लगभग एक सप्ताह तक रहेगा। सामान्य तापमान 4.5 डिग्री तक दर्ज किया जाएगा। अभी मौसम बदलने की कोई उम्मीद नहीं है। 22 मई को तापमान में गिरावट हो सकती है,बाद में बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने दबाव क्षेत्र के प्रभाव से पूर्वी हवाएं चलेंगी। नमी की अधिकता के कारण तापमान में गिरावट आएगी।

दोपहर के समय अधिक रहेगी गर्मी

लखनऊ में दोपहर में सबसे अधिक तापमान (Lucknow Heatwave Alert) रहता है। दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच तापमान 37 से 41 डिग्री के बीच रहेगा। इस दौरान तेज धूप भी निकलेगी।लखनऊ,बाराबंकी,सीतापुर,उन्नाव, रायबरेली के आसपास के इलाकों में भी मौसम अच्छा रहेगा। इस दौरान गर्म हवा और उमस का असर बना रहेगा।

Lucknow Heatwave Alert: पारा 45 डिग्री तक पहुंचेगा, एक सप्ताह तक नही मिलेगी गर्मी से राहत – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments