होमसमाचारवेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग में हुआ बड़ा रेल हादसा

वेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग में हुआ बड़ा रेल हादसा

भारत एक ऐसा देश है जिसमें जनसंख्या के साथ-साथ हादसे में भी कोई गिरावट नहीं है। हर साल हमें ट्रेन हादसे और बहुत सारे अलग-अलग तरीके के हादसे देखने को मिलते हैं। ऐसा ही हादसा बंगाल के दार्जिलिंग (Darjeeling) में भी देखने को मिला है।

दार्जिलिंग (Darjeeling) में कहाँ हुआ बड़ा रेल हादसा?

Darjeeling Train Accident

बंगाल के दार्जिलिंग (Darjeeling) में न्यू जलपाईगुड़ी और रंगापानी स्टेशन के बीच अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस वे की एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई इससे एक बड़ा हादसा हुआ। बताया जा रहा है की सिग्नल सही से काम न करने के कारण दोनो ट्रेन एक ही ट्रैक पर आ गई थी।

कंचनजंगा एक्सप्रेस धीमी गति में थी, मालगाड़ी ने अचानक से आकर स्पीड में पीछे से टक्कर मारी, जिससे ये हादसा हुआ। इस दुर्घटना में ट्रेन के पीछे की तीन बोगियों के परखच्चे उड़ गए। मरने वालों की संख्या लगभग 7 बताई जा रही है। शुरुआती आंकड़े जो सामने आ रहे हैं वह 25 से 30 लोगों की घायल होने के हैं लेकिन अभी आंकड़े बढ़ भी सकते हैं।

यह भी पढ़ें – संसद की शक्तियां

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताते हुए एक्स पर ट्वीट किया कि “ दार्जिलिंग जिले (Darjeeling District) के फांसीदेवा इलाके में दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का मुझे इंतजार है “। बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस वे एक मालगाड़ी से टकरा गई है।

Train Accident

बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और अपना दल घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। युद्ध स्तर पर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी ट्वीट किया की रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है एनएफए जोन में दुर्भाग्यपूर्ण एक्सीडेंट हुआ रेलवे एनडीआरएफ और एसपीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं।

घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। उत्तर सीमांत रेलवे कटिनार डिवीजन के डिविजनल रेलवे प्रबंधक ने यह भी बताया कि सुबह 9:00 बजे दुर्घटना की खबर आई और खबर मिलते ही सभी विभाग हरकत में आ गए। इस हादसे के बाद सरकार ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है जिससे दुर्घटनास्थल पर फसे लोग हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मदद ले सके।

वेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग (Darjeeling) में हुआ बड़ा रेल हादसा – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments