होमशिक्षानीट मामले में सीबीआई ने किया बड़ा खुलासा

नीट मामले में सीबीआई ने किया बड़ा खुलासा

नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) में सीबीआई का एक्शन

नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) मामले में लगातार खुलासे हो रहे हैं। परत दर परत सच्चाई खुलती जा रही है। आपको बता दे कि हजारीबाग में सीबीआई की टीम ने 11 लोगों से पूछताछ की है।

हजारीबाग में नीट परीक्षा का केंद्र बनाया गया था और सबूतों के मुताबिक माना जा रहा है कि नीट का पेपर यही से लीक (NEET Paper Leak) हुआ था।

NEET Paper Leak

इस मामले में लातूर के जिला स्कूल से हेड मास्टर जलील उमर खान को निलंबित कर दिया गया है। जलील उमर खान को लातूर कोर्ट ने 2 जुलाई तक पुलिस के हवाले कर दिया है।

लेकिन अभी सीबीआई की तलाश खत्म नहीं हुई है सीबीआई की तलाश है मुखिया आरोपी संजीव मुखिया की जो की पेपर लीक नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) मामले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पटना में पेपर लीक खुलासे के बाद से ही संजीव मुखिया का नाम चर्चा में है। पटना में लीक कांड पर जांच कर रही टीम को बॉयज हॉस्टल से अधजला पेपर मिला था।

यह भी पढ़ें – जानिए नीट परीक्षा के मामले में चिराग पासवान ने क्या कहा

परीक्षा से एक दिन पहले जवाब रटाने के लिए यहां कुछ अभ्यर्थी को भी रखा गया था। पटना में मिले अधजले पेपर के सीरियल नंबर के मिलान करने पर वह सीरियल हजारीबाग की ओएसिस स्कूल में मैच कर गए। यह कनेक्शन देखते हुए ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक घेरे में आ गए।

प्रिंसिपल ने नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) की बात से साफ इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा, “अगर किसी तरह की गड़बड़ी उस दिन होती, कोई गलती होती तो एनटीए उस समय टोकता।

CBI On NEET Paper Leak

कोई भी गड़बड़ी होती तो ऑब्जर्वर वहां ऑब्जर्व करते। अगर किसी तरह की कोई गड़बड़ी होती तो इनविजीलेटर जिनकी सबसे ज्यादा जिम्मेदारी होती है वह वहां पर टोकते। अगर कोई गड़बड़ी होती तो नीट के परीक्षार्थी ही वहां पर टोकते।”

सीबीआई की टीम ने चार घंटे तक प्रिंसिपल एहसान उल हक से पूछताछ की। वह अभी भी शक के घेरे में है। पूछताछ के बाद उन्हें हजारीबाग से करीब 20 किलोमीटर दूर जरही के सीसीएल गेस्ट हाउस में रखा गया है। सीबीआई आरोपी संजीव मुखिया के करीबी चिंटू के साथ प्रिंसिपल के तार जोड़ने की कोशिश कर रही है।

नीट मामले में सीबीआई ने किया बड़ा खुलासा – Tweet This?

हमको Whatsapp पर फॉलो करें और ताज़ा ख़बरों से हमेशा अपडेट रहें!

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments