होमसमाचारशिक्षा मंत्रालय ने एनटीए के डीजी को किया तलब

शिक्षा मंत्रालय ने एनटीए के डीजी को किया तलब

शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) ने एनटीए डीजी को किया तलब

NEET Paper Leak: नीट मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) ने एनटीए के डीजी सुबोध कुमार सिंह को तलब कर लिया।

शिक्षा मंत्रालय

एनटीए ही नीट और यूजीसी नेट जैसी परीक्षा आयोजित कराती है और आजकल यह दोनों ही परीक्षा विवादों में बनी हुई है। यूजीसी नेट की परीक्षा 18 जून को हुई थी और 24 घंटे के अंदर ही उसे रद्द कर दिया गया।

रद्द करने का मुख्य कारण पेपर लीक होना बताया जा रहा है और लग रहा है कि शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) इस पूरे मामले पर बहुत एक्टिव है। देश के लाखों छात्र का जो विश्वास है वह फिर से जुटाने की पूरी तैयारी है।

शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) और डीजी की मीटिंग में अब यह देखना होगा कि क्या फैसला लेती है सरकार। यूजीसी नेट की तरह क्या नीट की परीक्षा को भी रद्द कर दिया जाएगा। या कोई और नया फैसला लिया जाएगा या फिर इस विवाद में कोई बीच का रास्ता निकाला जाएगा।

NTA DG Subodh Kumar

एनटीए को बहुत से सवालों के जवाब देने पड़ सकते हैं। पहले एनटीए पेपर लीक होने की बात को मानने से इनकार कर रही थी पर जो साक्ष्य मिले हैं उससे साफ है कि पेपर लीक हुए हैं।

उस पर एनटीए का क्या जवाब होगा। सिस्टम में यह लापरवाही क्यों हुई, कैसे हुई। नटीए इन सब गड़बड़ियों से बेखबर कैसे रही या जानबूझकर नटीए इन गलतियों पर पर्दा डाला, ये तो वक्त ही बताएगा।

शिक्षा मंत्रालय ने एनटीए के डीजी को किया तलब – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments