होमशिक्षाग्रेस मार्क्स पाने वाले उम्मीदवारों का स्कोरकार्ड रद्द, 23 जून को फिर...

ग्रेस मार्क्स पाने वाले उम्मीदवारों का स्कोरकार्ड रद्द, 23 जून को फिर से होगी परीक्षा

NEET-UG-2024: 23 जून को दोबारा परीक्षा

NEET-UG-2024 की परीक्षा में लगभग 24 लाख बच्चे सम्मिलित हुए थे । नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से लगातार कोर्ट को यह बताया जा रहा है कि यह मामला 24 लाख बच्चों से जुड़ा नहीं है। इन 24 लाख बच्चों के साथ किसी भी तरह का अन्याय नहीं हुआ है। पूरे एग्जाम को लेकर के सवाल नहीं है। नीट की पारदर्शिता को लेकर सवाल नहीं है । ये मामला 1563 बच्चों को लेकर है जो 6 सेंटर्स में मौजूद थे और उनको ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं ।

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने नीट परीक्षा को लेकर सुनवाई की और केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 1563 NEET-UG-2024 के उम्मीदवारों को ग्रेस अंक नहीं दिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने तस्दीक की कि NEET-UG-2024 की काउंसलिंग पर रोक नहीं लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर बोर्ड के 10वी का परिणाम घोषित हो रहा है

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 1563 से अधिक उम्मीदवार के परिणामों की चर्चा करने के लिए समिति का गठन किया गया है, जिन्हें उनके परीक्षा के दौरान हुए नुकसान के मुवावजे के रूप में उन्हें दिए गए ग्रेस मार्क्स की जिम्मेदारी दी गई है। समिति ने अंक प्राप्त करने वाले 1563 NEET-UG-2024 उम्मीदवारों की स्कोर कार्ड रद्द करने का निर्णय लिया है। यह छात्र 23 जून को दोबारा परीक्षा देंगे और नतीजा 23 जून को घोषित किए जाएंगे। ऐसे में अब इन छात्रों के पास यह चुनने का अधिकार होगा कि वह पुनः होने वाली परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं या बिना ग्रेस मार्क्स मिले उन अंकों के साथ संतुष्ट हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) का बयान दर्ज किया की 1563 छात्रों की 23 जून को पुनः परीक्षा कराई जाएगी और 30 जून से पहले परिणाम घोषित हो जाएंगे ताकि जुलाई में शुरू होने वाले काउंसलिंग प्रभावित न हो।

ग्रेस मार्क्स पाने वाले उम्मीदवारों का स्कोरकार्ड रद्द, 23 जून को फिर से होगी परीक्षा – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments