होमसमाचारन्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने पंत को लेकर दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने पंत को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत के बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने करियर में कई सफलताएं हासिल की हैं और अभी तक t20 विश्व कप में उन्हें अच्छे फॉर्म में देखा गया है। पंत की बराबरी अक्सर ऑस्ट्रेलियाई विकेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट से की जाती है पर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ का कहना है कि ऋषभ पंत की तुलना एडम गिलक्रिस्ट से करना जल्दबाजी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारतीय विकेट कीपर अपना मौजूदा फॉर्म जारी रखे तो वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बन सकते हैं।

Adam Gilchrist

दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने की वापसी

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिसंबर 2022 में एक कार एक्सीडेंट से जूझना पड़ा था। पंत जिस तरह से दुर्घटना के बाद वापस आए उससे स्मिथ प्रभावित हुए। घायल होने के कारण पंत काफी समय से मैदान से दूर थे लेकिन आईपीएल 2024 में उन्होंने क्रिकेट में वापसी की है।

पंत को उनके प्रदर्शन के आधार पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। पंत को इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। बता दें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाए हैं, लेकिन गिलक्रिस्ट तक पहुंचने के लिए उन्हें अभी और परिश्रम करने की जरूरत है।

गिलक्रिस्ट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15,000 से अधिक रन बनाए हैं और 800 से अधिक कैच पकड़े हैं। गिलक्रिस्ट की तरह, पंत ने भी यह साबित कर दिया है कि वह किसी भी नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। टी20 विश्व कप में हुए अब तक के मुकाबलों में वे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हैं। अपने बेहतरीन प्रदर्शन से उन्होंने साबित कर दिया है कि यह फैसला सही था।

यह भी पढ़ें – भारतीय टीम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन और कोहली की असफलता से कोच नाखुश

तीसरे नम्बर पर पंत को भेजने का फैसला सही

स्मिथ कहते हैं, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दुर्घटना के बाद दमदार वापसी की है और वह बेहतरीन फॉर्म में दिख रहें है। वह बेहद कुशल खिलाड़ी हैं। वह आक्रामक हैं, वह खतरनाक खिलाड़ी हैं। वह किसी भी खिलाड़ी का अच्छी तरह से साथ निभा सकते हैं फिर चाहे वह विराट कोहली हो या रोहित शर्मा।

इसलिए उन्हें तीसरे नंबर पर उतारने का फैसला सही है क्योंकि मेरा मानना है कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को अधिक गेंदों का सामना करने का मौका मिलना चाहिए। यही वजह है जिससे कि वह विशेष बन जाता है।

Rishabh Pant

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पहली गेंद को ही हिट कर सकता है और उसे सीमा रेखा के पास पहुंचा सकता है। उसके पास रन बनाने के अन्य विकल्प भी हैं। उसने केएल राहुल जैसे अच्छे खिलाड़ी की जगह ली है। केएल राहुल विश्व स्तरीय क्रिकेटर है और उसकी जगह लेना काफी मायने रखता है।

वे आगे कहते हैं, गिलक्रिस्ट की बराबरी पर पहुंचने के लिए उसे अभी काफी रास्ता तय करना होगा। दोनों एक तरह के ही क्रिकेटर हैं जो टेस्ट क्रिकेट में निचले क्रम और सीमित ओवरों की क्रिकेट में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

इसलिए उसमें और गिलक्रिस्ट में समानता है। अगर वह आगे कुछ वर्षों तक इसी तरह से खेलता रहा तब लोग कहेंगे कि गिलक्रिस्ट और पंत एक दूसरे के काफी करीब हैं।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने पंत को लेकर दिया बड़ा बयान – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments