होमसमाचारएक बार फिर स्पीकर पद के लिए चुने गए ओम बिरला, नेताओं...

एक बार फिर स्पीकर पद के लिए चुने गए ओम बिरला, नेताओं ने दी बधाई

ओम बिरला फिर से बने नए लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker) 

ओम बिरला को फिर से लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker) पद पर जीत हासिल हुई है। ओम बिरला जिनके नाम का प्रस्ताव एनडीए के 293 सांसदों ने दिया था। ओम बिरला 2019 से 2024 तक स्पीकर पद पर रहे हैं और यह दूसरी बार उनको जीत हासिल हुई है।

नेता विपक्ष राहुल गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी राहुल गांधी ने बधाई देते हुए कहा, “मुझे भरोसा है कि आप हमें अपनी आवाज उठाने की इजाजत देंगे, हमें बोलने देंगे और हमें भारत के लोगों की आवाज उठाने देंगे।” वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि आप इस संसद के लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker) दोबारा चुने गए हैं।

New Lok Sabha Speaker Om Birlaआपके पास 5 साल का अनुभव रहा है। वही आपको नए और पुराने संसद का भी अनुभव रहा है। मैं अपनी और अपने साथियों की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा आप निष्पक्ष इस महान पद की महान जिम्मेदारी है। आप लोकतांत्रिक न्याय के मुख्य न्यायाधीश की तरह बैठे हुए हैं।

यह भी पढ़ें – माता वैष्णोदेवी के दर्शन करना हुआ आसान, भक्तो के लिए बड़ी खुशखबरी

हम सबकी आपसे अपेक्षा है कि किसी भी जनप्रतिनिधि की आवाज को दबाया ना जाए और ना ही निष्कासन जैसी कार्यवाही से दोबारा सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाया जाए। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आपका अंकुश विपक्ष पर तो रहता ही है लेकिन आपका अंकुश सत्ता पक्ष पर भी रहे।

उन्होंने यह भी कहा कि आपके इशारे पर सदन चले इसका उल्टा ना हो। उन्होंने कहा मुझे लगा हमारे लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker) की कुर्सी बहुत ऊंची होगी। मुझे उम्मीद है कि आप जितना सत्ता पक्ष का सम्मान करते है उतना ही विपक्ष का सम्मान करें। हमें भी अपनी बात रखने का मौका देंगे।

एक बार फिर स्पीकर पद के लिए चुने गए ओम बिरला, नेताओं ने दी बधाई – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments