होमसमाचारखेलभारतीय टीम की जीत से पाकिस्तान ने ली राहत की सांस

भारतीय टीम की जीत से पाकिस्तान ने ली राहत की सांस

Indian Team: कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत भारत ने अमेरिका को 12 जून को हुए मैच में सात विकेट से हराकर सुपर आठ में क्वालीफाई कर लिया है।

भारतीय टीम (Indian Team) ने अमेरिका को सात विकेट से हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका ने 20 ओवर में आठ विकेट गवा कर 110 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम (Indian Team) अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहा लेकिन सूर्यकुमार और शिवम ने टीम को संभालते हुए 18.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 111 रन से भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली।

भारतीय टीम (Indian Team) ने अमेरिका को सात विकेट से हराया

इसी के साथ भारत ने इस टूर्नामेंट की तीसरी जीत अपने नाम कर ली है। बता दें बीते मैच में सूर्य कुमार यादव ने 49 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए नाबाद 50 रनों की अच्छी पारी खेली वहीं शिवम दुबे ने 35 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 31 रन बनाए।

इस मैच से पहले भारत और अमेरिका ग्रुप ए में अजेय रहने वाली एकमात्र टीमें थीं। भारतीय टीम (Indian Team) का नेट रनरेट बाकी टीमों के मुताबिक काफी बेहतर था, जिसके चलते भारत का अगले चरण में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा था।

अगर अमेरिकी टीम ने भारतीय टीम (Indian Team) को हरा दिया होता तो पाकिस्तान का सफर यहीं थम जाता। हालांकि इस मैच के बाद पाकिस्तान टीम को बड़ी राहत मिली।

भारतीय टीम (Indian Team) फिलहाल तीन मैचों में छह अंक और तीन जीत के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है, जबकि अमेरिकी टीम पिछले मैच में हार के बावजूद कुल तीन मैचों में दो जीत और 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। वहीं पाकिस्तान तीन मैचों में एक जीत और दो हार के बाद दो अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

सौरभ नेत्रवलकर ने पहले ही ओवर में झटका कोहली का विकेट

अमेरिकी तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावॉकर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में विराट कोहली को आउट कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अमेरिका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोहली पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। ऐसा पहली बार हुआ है जब कोहली टी20 वर्ल्ड कप मैच में शून्य पर आउट हुए हों।

टी20 वर्ल्ड कप के पहले तीन मैचों में कोहली का बल्ला खामोश नज़र आया। पहले तीन मैचों में उनका बल्ला नहीं चला और उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ पांच रन बनाए। कोहली ने आयरलैंड के खिलाफ पांच गेंदों पर केवल एक रन बनाया वहीं पाकिस्तान के खिलाफ तीन गेंदों पर वे चार रन ही बना सके।

कोहली के बाद सौरभ ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया, जो की 6 गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हो गए।

टी20 विश्व कप में भारत का पावरप्ले में यह छठा सबसे कम स्कोर

भारतीय बल्लेबाज पहले ही ओवर में 2 विकेट गवाने के बाद दबाव में आ गए थे जिसके चलते वे पावरप्ले में ज्यादा रन नहीं बना सके। भारतीय टीम (Indian Team) ने पावरप्ले के दौरान दो विकेट गवाते हुए 33 रन बनाए, जो की टी20 विश्व कप के पावरप्ले में छठा सबसे कम स्कोर है। वैश्विक टूर्नामेंट में भारत का पावरप्ले के दौरान सबसे कम स्कोर नागपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 29 रन हैं।

सूर्यकुमार और शिवम की बेहतरीन साझेदारी

दूसरी इनिंग के दौरान पहले दो झटको के बाद सूर्यकुमार यादव ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभाली। अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे पंत अली खान की गेंद पर बोल्ड हो गए और 20 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्के की मदद से 18 रन बनाकर आउट हो गए।

पंत के आउट होने पर भारतीय टीम (Indian Team) का स्कोर 39 था और अब तक भारत अपने 3 विकेट गवा चुका था। उस समय अमेरिका के जीतने के चांसेस काफी बढ़ गए थे। लेकिन सूर्यकुमार ने शिवम के साथ मिलकर बेहतरीन पारी खेली और टीम को संकट से बाहर निकाला। सूर्यकुमार और शिवम के बीच 72 रन की साझेदारी हुई जिसके चलते भारतीय टीम ने सफलता प्राप्त की।

अमेरिका पर लगाई गई पांच रन की पेनाल्टी

भारतीय टीम की पारी के दौरान यूएसए पर पांच रन का जुर्माना लगाया गया। वास्तव में, ऐसा मैच में तीसरी बार हुआ जब अमेरिकी टीम समय से ओवर की शुरुआत करने में विफल रही।

नियमों के अनुसार प्रत्येक टीम को 60 सेकंड के भीतर एक ओवर शुरू करना होता है, लेकिन भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाफ ऐसा तीन बार हुआ जब अमेरिकी टीम समय पर नया ओवर शुरू करने में विफल रही, इसलिए उन्हें पांच रन की पेनल्टी दी गई।

भारतीय टीम की जीत से पाकिस्तान ने ली राहत की सांस – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments