होमसमाचारटी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद भी पाकिस्तान टीम में...

टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद भी पाकिस्तान टीम में खुशी का माहौल

पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान का प्रदर्शन असंतोषजनक रहा और टीम का सफर ग्रुप चरण में ही थम गया। बता दें एक तरफ पाकिस्तान के प्रशंसक इस बात से बेहद निराश हैं, वहीं कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों को इस बात का ज़रा भी अफसोस नहीं।

इतना ही नहीं अब वे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर होने के बाद लंदन जाकर छुट्टियां बिताने की योजना बना रहे हैं। रिपोर्ट्स की माने तो कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद आमिर, इमाद वसीम, हैरिस रऊफ, शादाब खान और आजम खान पाकिस्तान न रवाना होकर लन्दन घूमने जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाकी के खिलाड़ी मंगलवार को पाकिस्तान लौट जाएंगे। वहीं कप्तान बाबर और अन्य खिलाड़ी लंदन जाकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे।

कुछ खिलाड़ी ब्रिटेन के स्थानीय लीग में भी हिस्सा ले सकते हैं। मुख्य कोच गैरी कस्टर्न और सहायक कोच अजहर महमूद मंगलवार को बाकी खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कोचिंग स्टाफ को अपने घर लौटने की अनुमति दे दी है क्योंकि टीम का कोई मौजूदा मैच नहीं है।

यह भी पढ़ें – धोनी को पछाड़ते हुए टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने बाबर आजम

पाकिस्तान का सफर ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर थम गया

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ ग्रुप ए में शामिल थी। जहां पाकिस्तान को अमेरिका और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा वहीं कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ मुकाबलों में उसने जीत हासिल करी।

टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान ने चार में से दो मुकाबलों में जीत और दो में हार का सामना किया और चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई। वहीं भारत 7 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा और अमेरिका 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। पाकिस्तान ने अपना अखरी मुकाबला बाबर आजम की बल्लेबाजी के दम पर जीता। उसने ये मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला और उसे तीन विकेट से हराकर पाकिस्तान ने ग्रुप ए के अंतिम मैच में जीत हासिल करी।

आयरलैंड का शिकार होने से बचा पाकिस्तान

टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड टीम ने 9 विकेट 106 रनों पर ही गवा दिए थे। यह रन भी गेरेथ डेलानी और जोशुआ लिटल की बदौलत बन पाए।

जहां गेरेथ डेलानी ने 31 रन बनाए वहीं जोशुआ लिटल ने 22 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खरब देखने को मिली लेकिन बाबर ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 34 गेंदों में दो चौकों जड़े और 32 रन बनाए और इसी के सहारे पाकिस्तान टीम ने 7 गेंद पहले ही 7 विकेट पर 111 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

हालांकि, एक समय पर पाकिस्तान की स्थिति बेहद गंभीर नजर आ रही थी और उसके जीतने का कोई भी आसार नहीं नज़र आ रहा था। उनके 10 रन के अंदर ही आयरलैंड ने चार विकेट गिरा दिए थे लेकिन बाबर ने मुकाबले को संभाला और टीम को बुरी किस्मत का शिकार होने से बचा लिया लेकिन टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से टीम को बहार होने से रोक नहीं पाए।

टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद भी पाकिस्तान टीम में खुशी का माहौल – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments