होमसमाचारलोकसभा चुनाव में इन दलों ने जीती सौ फ़ीसदी सीटें

लोकसभा चुनाव में इन दलों ने जीती सौ फ़ीसदी सीटें

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2024 में बहुत सारे राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया और अपनी-अपनी पार्टी से प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा, कुछ जीते तो कुछ हारे, लेकिन आज हम बात करेंगे ऐसे राजनीतिक दलों के बारे में जिन्होंने जितने प्रत्याशी चुनाव में उतारे उनमें सभी को जीत मिली है।

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में किसने सौ फीसदी सीटों पर मारी बाज़ी?

आंध्र प्रदेश का क्षेत्रीय दल जनसेना पार्टी ने इस लोकसभा चुनाव में दो सीटों से अपने प्रत्याशी उतारे और दोनों ही सीटों पर जनसेना पार्टी को जीत मिली है सर्वविदित है कि आंध्र प्रदेश में जनसेना पार्टी टीडीपी और भारतीय जनता पार्टी के साथ एनडीए का हिस्सा है, जनसेना पार्टी के मुखिया पवन कल्याण साउथ एक्टर चिरंजीवी के भाई हैं।

तो वहीं दूसरी पार्टी जिसने अपने द्वारा लड़ी गई सभी सीटों पर जीत दर्ज की उसमें चिराग पासवान के लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने लगातार दूसरे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में सौ फीसदी सीटों पर जीत हासिल की है।

साल 2019 में लोक जनशक्ति पार्टी ने 6 सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी सीटों पर जीत हासिल की थी, इस बार भी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने एनडीए गठबंधन का हिस्सा रहते हुए 5 सीटों पर चुनाव लड़ा और सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज की ! इस चुनाव में चिराग की पार्टी को गठबंधन की ओर से वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई पांच सीटें मिली थी।

यह भी पढ़ें – लखनऊ में सोमवार को मौसम में बदलाव, हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश में एनडीए के एक और घटक दल राष्ट्रीय लोक दल ने दो सीटों पर लोकसभा का चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ा था आरएलडी के 2 उम्मीदवार बिजनौर और बागपत की लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में थे दोनों सीटों पर पार्टी ने जीत हासिल की है।

तो वहीं एनडीए के एक और सहयोगी दल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक सीट गया से स्वयं चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की।

इसी कड़ी में राजस्थान की एक पार्टी भारतीय आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार को राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा से जीत मिली है। इस तरह से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) 2024 में इन राजनीतिक दलों ने जितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार दिए उनको शत-प्रतिशत जीत मिली है।

लोकसभा चुनाव में इन दलों ने जीती सौ फ़ीसदी सीटें – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments