Monday, May 20, 2024
होमNewsPM Modi: "जिस दिन मैं हिंदू-मुस्लिम करूंगा, सार्वजनिक जीवन के लिए अयोग्य...

PM Modi: “जिस दिन मैं हिंदू-मुस्लिम करूंगा, सार्वजनिक जीवन के लिए अयोग्य हो जाऊंगा”

PM Modi:’मैं हिंदू-मुस्लिम नहीं करूंगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने उन आरोपों के बीच खुद का बचाव किया है कि वह लोकसभा चुनाव 2024 जीतने के लिए हिंदुओं और मुसलमानों के बीच विभाजन को बढ़ावा दे रहे थे, उन्होंने कहा, “जिस दिन मैं हिंदू-मुस्लिम करूंगा, मैं सार्वजनिक जीवन के लिए अयोग्य हो जाऊंगा” और “यह मेरा संकल्प है” ” कि “मैं हिंदू-मुसलमान नहीं करूंगा”।

मोदी ने कहा, “जिस दिन मैं (राजनीति में) हिंदू-मुस्लिम के बारे में बात करना शुरू कर दूंगा, वह दिन होगा जब मैं सार्वजनिक जीवन जीने की अपनी क्षमता खो दूंगा।” “मैं हिंदू-मुस्लिम नहीं करूंगा. यही मेरा संकल्प है.”

मोदी ने अपनी “घुसपैठियों” और “अधिक बच्चे वाले” टिप्पणियों पर भी सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने केवल मुसलमानों के बारे में बात नहीं की, बल्कि हर गरीब परिवार के बारे में बात की।

मोदी (PM Modi) ने कहा,”मैं हैरान हूं। आपसे किसने कहा कि जब भी कोई अधिक बच्चों वाले लोगों के बारे में बात करता है, तो यह निष्कर्ष निकाला जाता है कि वे मुस्लिम हैं? आप मुसलमानों के प्रति इतने अन्यायी क्यों हैं? गरीब परिवारों में भी यही स्थिति है। जहां गरीबी है, वहां अधिक हैं बच्चे, चाहे उनका सामाजिक दायरा कुछ भी हो। मैंने हिंदू या मुस्लिम का उल्लेख नहीं किया है। मैंने कहा है कि आपको उतने ही बच्चे पैदा करने चाहिए, जिनकी देखभाल आप कर सकें”

कांग्रेस सहित विपक्ष ने मोदी (PM Modi) और भारतीय जनता पार्टी पर अपने हिंदू मतदाताओं को खुश करने के लिए अल्पसंख्यक (मुसलमानों)को निशाना बनाने का आरोप लगाया है, जिसका उन्होंने और पार्टी ने खंडन किया है।

मोदी (PM Modi) का ताजा बयान 21 अप्रैल को राजस्थान के बांसवाड़ा में उनके भाषण के कुछ दिनों बाद आया है, जहां उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र की आलोचना करते हुए कहा था, “पहले जब उनकी सरकार थी, उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है।”

PM Modi: “जिस दिन मैं हिंदू-मुस्लिम करूंगा, सार्वजनिक जीवन के लिए अयोग्य हो जाऊंगा” – Tweet This? 

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments