होमसमाचारस्पीकर के पद को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

स्पीकर के पद को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

Loksabha Speaker News: राहुल गांधी ने कहा कि कल राजनाथ सिंह और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों के बीच बातचीत हुई है। और उस वक्त यह कहा गया था कि विपक्ष को लोकसभा स्पीकर (Loksabha Speaker) के लिए समर्थन दिया जाएगा। जो परंपरा है उस हिसाब से डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए लेकिन अभी बीजेपी की ओर से कोई कंफर्मेशन नहीं आई है।

राजनाथ सिंह और मल्लिकार्जुन खड़गे

क्या है लोकसभा स्पीकर (Loksabha Speaker) के पद को लेकर विवाद?

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनाथ सिंह जी ने खड़गे जी को कहा कि आप हमारे लोकसभा स्पीकर (Loksabha Speaker) को सपोर्ट कीजिए। पूरे अपोजिशन ने कहा कि हम स्पीकर को सपोर्ट करेंगे मगर कन्वेंशन यह है कि डिप्टी स्पीकर अपोजिशन को मिलना चाहिए।

राजनाथ सिंह जी ने कल शाम कहा था कि वह खड़गे जी को कॉल रिटर्न करेंगे लेकिन अभी तक राजनाथ सिंह जी ने खड़गे जी को कॉल रिटर्न नहीं किया। राहुल गांधी ने मोदी जी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी कह रहे हैं कंस्ट्रक्टिव कॉरपोरेशन हो और फिर हमारे नेताओं की इंसल्ट की जा रही है। नियत साफ नहीं है।

lok sabha speaker

नरेंद्र मोदी जी कोई कंस्ट्रक्टिव कॉरपोरेशन नहीं चाहते हैं क्योंकि कन्वेंशन है कि डिप्टी लोकसभा स्पीकर (Loksabha Speaker) अपोजिशन का होना चाहिए और पूरे अपोजिशन ने कहा कि अगर कन्वेंशन फॉलो किया जाएगा तो पूरा समर्थन लोकसभा स्पीकर (Loksabha Speaker) के इलेक्शन में हम देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि मेरा कहना यह है कि नरेंद्र मोदी जी कहते कुछ है और करते कुछ है।

यह भी पढ़ें – वीपी सिंह मेमोरियल ट्रस्ट की तरफ से लखनऊ के हयात रेजेंसी में आयोजित हुई श्रद्धांजलि सभा

यही इनका फार्मूला है, यही इनकी स्ट्रेटजी है और उनको यह बदलना ही पड़ेगा। पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री के शब्दों का कोई मतलब नहीं है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि कोऑपरेशन होनी चाहिए, सबको मिलकर काम करना चाहिए, बाहर वह यह सारी बातें कहते हैं और अंदर वह कुछ और ही कर रहे हैं।

हमारे लीडर को कहा गया कि कॉल रिटर्न होगा लेकिन अभी तक कॉल रिटर्न नहीं हुआ है।

स्पीकर के पद को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments