होमसमाचारबांग्लादेश के खिलाफ मैच में बल्ला फेंकने के लिए राशिद खान पर...

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बल्ला फेंकने के लिए राशिद खान पर हुई कार्यवाही

राशिद खान (Rashid Khan) ने क्यों अपने साथी पर बल्ला फेका 

Rashid Khan

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) पर बांग्लादेश के खिलाफ मैच में आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था। स्टार स्पिनर को अपने बल्ले को जमीन पर मारने के लिए दंडित किया गया था क्योंकि उनके साथी करीम जेनेट ने पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर दूसरा रन लेने से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें – अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची दक्षिण अफ्रीका

यह घटना अफगानिस्तान की बल्लेबाजी के आखरी ओवर में देखी गई, जब जनत दूसरा रन लेने नहीं दौड़े और इसी कारण राशिद खान (Rashid Khan) अपना आपा खो बैठे। आईसीसी ने कहा, “राशिद को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 का उल्लंघन करते हुए पाया गया जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी पर या उसके पास अनुचित या खतरनाक तरीके से गेंद (या क्रिकेट उपकरण का कोई अन्य सामान) फेंकने से संबंधित है।”

Rashid Khan Through The Bat

अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। आईसीसी ने आगे कहा, “इसके अलावा राशिद खान (Rashid Khan) के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, यह 24 महीने में उनका पहला अपराध था।” राशिद ने एक मैच के रैफरी के निर्देशक द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बल्ला फेंकने के लिए राशिद खान पर हुई कार्यवाही – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments