होमसमाचारखेलकप्तान राशिद खान ने जीत के बाद भावुक होकर कहा, ''केवल एक...

कप्तान राशिद खान ने जीत के बाद भावुक होकर कहा, ”केवल एक व्यक्ति ने भविष्यवाणी की थी कि हम सेमीफाइनल में पहुंचेंगे”

बांग्लादेश को हारने के बाद रशीद खान (Rashid Khan) हुए इमोशनल

AFG vs BAN: 2024 टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बता दें अफगानिस्तान किसी आईसीसी टूर्नामेंट में पहली बार सेमीफाइनल तक पहुंची है। कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) के नेतृत्व में अफगानिस्तान ने न सिर्फ बंगलादेश को हराया बल्कि ऑस्ट्रेलिया को भी इस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है।

जीत के बाद राशिद खान (Rashid Khan) को भावुक देखा गया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले केवल एक दिग्गज ने भविष्यवाणी की थी कि अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

इस दिग्गज से किया था वादा

राशिद खान (Rashid Khan) कहते हैं, “एक टीम के तौर पर सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए एक सपने जैसा है। यह सब इस बारे में है कि हमने टूर्नामेंट की शुरुआत किस तरह से की है। यह विश्वास तब आया जब हमने न्यूजीलैंड को हराया। यह अविश्वसनीय है। मेरे पास अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं।

Brian Lara

अफगानिस्ता में भी हर कोई इस बड़ी उपलब्धि से बहुत खुश है। एकमात्र व्यक्ति जिसने हमें सेमीफाइनल में पहुंचाया वह ब्रायन लारा थे और हमने इसे सही साबित किया। प्रतियोगिता से पहले वेलकम पार्टी में मैंने उनसे कहा, हम आपको निराश नहीं करेंगे। हम इसे पूरा करेंगे और साबित करेंगे कि आप सही हैं। मुझे इस टीम पर गर्व है।”

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

क्या थी भविष्यवाणी?

टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भविष्यवाणी करी थी की भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान सेमिफाइनल में प्रवेश करेंगे। हालांकि वेस्टइंडीज इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है, लेकिन बाकी की टीमें सेमिफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। वेस्टइंडीज की जगह दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में है। ब्रायन लारा की भविष्यवाणियां अन्य क्रिकेट विशेषज्ञों की सबसे सटीक भविष्यवाणियां हैं।

राशिद के मुताबिक उन्होंने कम स्कोर बनाया

Rashid Khan

राशिद खान (Rashid Khan) कहते है, “हमने सोचा कि इस पिच पर 130-135 का स्कोर अच्छा होगा। हम 15-20 रन कम रह गए। यह सब मानसिकता के बारे में था। हम जानते थे कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए वे 12 ओवरों में लक्ष्य का पीछा करने के लिए हम पर कड़ा प्रहार करेंगे। यहीं हम लाभ उठा सकते हैं।

अगर हम स्टंप्स में गेंद डालते तो हमारे पास उन्हें आउट करने का बेहतर मौका होता। हमें कुछ अतिरिक्त नहीं करना पड़ा। हमें बस अपनी योजनाओं के बारे में स्पष्ट होना था। हम प्रयास करते हैं, यह हमारे हाथ में है। बारिश, नतीजा हमारे हाथ में नहीं।

हम अपना 100 प्रतिशत प्रयास कर सकते हैं। सभी ने बहुत बढ़िया काम किया। टी20 में हम मजबूत हैं, खासकर गेंदबाजी में। हमें जिस गुणवत्ता की तेज गेंदबाजी मिली है, वह उतनी तेज नहीं है, लेकिन वे अधिक कुशल हैं।”

कप्तान राशिद खान ने जीत के बाद भावुक होकर कहा, ”केवल एक व्यक्ति ने भविष्यवाणी की थी कि हम सेमीफाइनल में पहुंचेंगे” – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments