होमसमाचारखेलसेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित ने करी कुलदीप की तारीफ

सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित ने करी कुलदीप की तारीफ

Rohit Sharma Statement: 2024 टी20 विश्व कप में सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। यह मुकाबला ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कंगारूओं के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट गवाते हुए 181 रन बनाए, जिसके चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शानदार पारी 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार देखने को मिली। हालांकि विराट कोहली हेजलवुड की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन हिटमैन द रोहित की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने सेमीफाइनल्स में क्वालीफाई कर लिया है।

कप्तान रहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 8 छक्के और 7 चौकों की मदद से 41 गेंदों पर 92 रनों की उम्दा पारी खेली। कप्तान भले ही शतक बनाने में चूक गए हों लेकिन ये उनके मौजूदा विश्व कप में अब तक की सबसे अच्छी पारी थी। बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 19 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था।

उसके बाद रोहित शर्मा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। बता दें वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मैन ऑफ द मैच चुने गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि वह पहले की तरह ही बल्लेबाजी करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें – कप्तान राशिद खान ने जीत के बाद भावुक होकर कहा, ”केवल एक व्यक्ति ने भविष्यवाणी की थी कि हम सेमीफाइनल में पहुंचेंगे”

रोहित ने कहा, “जब आप खुले दिमाग से खेलते हैं और सिर्फ एक शॉट के बारे में नहीं सोचते तो आप मैदान के सभी हिस्सों में रन बना सकते हैं। यह एक अच्छा विकेट था और आप शॉट खेलने के लिए खुद को तैयार करना चाहते हैं। मैं पिछले कुछ वर्षों से ऐसा करने की कोशिश कर रहा हूं और मुझे खुशी है कि आज यह संभव हो पाया।”

T20 World Cup 2024- Rohit's Half-century

वे कहते हैं, “अर्धशतक और शतक मायने नहीं रखते, मैं बस उसी अंदाज से बल्लेबाजी करना चाहता था जैसे करता आया हूं। आप बड़ा स्कोर बनाना चाहते हैं। हां, लेकिन साथ ही आप चाहते हैं कि गेंदबाज सोचें कि अगला शॉट कहां आएगा और मुझे लगता है कि मैं आज ऐसा करने में कामयाब रहा।”

तेज हवाओं में खेलने को लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “मैंने पहले ओवर से ही सोचा था कि तेज हवा चल रही है। उन्होंने अपनी योजना बदली और हवा के विपरीत गेंदबाजी की इसलिए मुझे लगा कि मुझे ऑफ साइड में भी शॉट खेलने होंगे। आपको हवा का भी ध्यान रखना होगा और समझना होगा कि गेंदबाज भी समझदार हैं और मैदान के सभी तरफ शॉट खेलने होंगे।”

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कहते हैं, “यह जीत संतुष्ट करने वाली है। हम सामने वाली टीम द्वारा लाए जाने वाले खतरे को जानते हैं। एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, जो चीजें हमें करने की जरूरत थी, वे करते रहे। एक टीम के रूप में हमें अच्छा आत्मविश्वास मिलता है। 200 अच्छा स्कोर है, लेकिन जब आप यहां खेल रहे हों और हवा एक बड़ा कारक हो तो कुछ भी हो सकता है। हालांकि, मुझे लगता है कि हमने वास्तव में परिस्थितियों का अच्छी तरह से उपयोग किया।”

कुलदीप यादव की तारीफ की

Kuldeep Yadav

रोहित ने कुलदीप की तारीफ में कहा, हम जानते हैं कि कुलदीप क्या कर सकते हैं। हमें जरूरत पड़ने पर उनका इस्तेमाल करना था। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट थे। वह जगह बनाने से चूक गए, लेकिन हम जानते थे कि उन्हें यहां बड़ी भूमिका निभानी है।

सेमीफाइनल् के लिए नहीं है अलग प्लान

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कहते हैं, “सेमीफाइनल में हम कुछ अलग नहीं करना चाहते। एक ही तरह से खेलना चाहते हैं, जैसा हम इस टूर्नामेंट में करते आ रहे हैं। हर एक खिलाड़ी जानता है कि उनका क्या रोल है। खुलकर खेलें और आगे क्या होगा इसके बारे में ज्यादा न सोचें।

सामने वाली टीम के बारे में ज्यादा नहीं सोचना है। हम ऐसा लगातार करते आ रहे हैं, बस इसे जारी रखने की जरूरत है। सेमीफाइनल में इंग्लैंड से एक अच्छा मैच होगा। एक टीम के रूप में हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलेगा।”

सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित ने करी कुलदीप की तारीफ – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments