होमसमाचारइस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए सुनील गावस्कर

इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए सुनील गावस्कर

12 जून को अमेरिका से जीत के बाद सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बीसीसीआई से अर्शदीप सिंह को लेकर एक मांग की । उन्होंने अर्शदीप सिंह को रेड बॉल क्रिकेट में मौका देने को कहा है।

बुधवार को हुए भारत-अमेरिका मैच में भारत ने अमेरिका को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम इंडिया का ध्यान अब कनाडा के खिलाफ मैच पर होगा ।

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए मैच में अर्शदीप सिंह ने जानलेवा गेंदबाजी करते हुए 2.25 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 9 रन दिए और 4 ओवर में 4 विकेट झटके । इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अर्शदीप को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अर्शदीप की करी तारीफ

बुधवार को हुए भारत-अमेरिका मैच के बाद सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अर्शदीप की करी तारीफ। बोलें, ” अर्शदीप गेंद को सही लंबाई पर पिच करते हैं, दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए स्टंप को निशाना बनाते हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों से दूर रखते हैं “।

यह भी पढ़ें – काम्या कार्तिकेयन ने 16 साल की उम्र में माउंट एवरेस्ट फतह कर रचा इतिहास

उनके पास दाएं हाथ और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए सही लेंथ पर गेंद करने की क्षमता है। अमेरिका के खिलाफ अर्शदीप यॉर्कर गेंदबाजी करने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे थे, बल्कि उस गेंद की लंबाई को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। उनकी गेंदबाजी का स्वभाव शानदार है।

पूर्व बल्लेबाज ने बीसीसीआई से करी खास गुजारिश

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने तेज गेंदबाज अर्शदीप की बराबरी घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से की। सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) कहा कि बुमराह की तरह अर्शदीप भी रेड-बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) कहते हैं, “मुझे लगता है अर्शदीप बुमराह की तरह रेड-बॉल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। अगर वह सफेद गेंद को प्रभावी ढंग से घुमा सकते हैं, तो वह लाल गेंद के साथ भी उतने ही प्रभावशाली हो सकते हैं। चयनकर्ताओं को उन्हें टेस्ट टीम में रखने के लिए एक विकल्प रूप में गंभीरता से विचार करना चाहिए।”

अर्शदीप ने तोड़ा अश्विन का रिकॉर्ड

टी20 विश्व कप में अर्शदीप ने अमेरिका के खिलाफ भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड बनाया है। यह रिकॉर्ड इससे पहले अनुभवी स्पिनर रविचंद्र अश्विन के नाम था। 2014 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 रन देकर उनके चार विकेट झटके थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 25वें मैच में यूएसए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट गवाकर 110 रन बनाए। वहीं भारत ने 18.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर 7 विकेट से जीत हासिल कर ली।

इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए सुनील गावस्कर – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments