होमसमाचारखेलविराट से आगे निकले सूर्य

विराट से आगे निकले सूर्य

सूर्य कुमार यादव (Surya kumar Yadav) ने सुपर-8 के 1st मैच में रहा बेहतरीन प्रदर्शन

विराट ने जहां 113 टी20 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की, वहीं सूर्य कुमार यादव (Surya kumar Yadav) ने महज 64 मैचों में इसे हासिल कर लिया।

गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 में भारत का पहला सुपर 8 मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ हुआ। इसके मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 47 से करारी मात दी। इस जीत के बाद से ही भारतीय टीम ग्रुप-1 में शीर्ष पर पहुंच गई है।

बता दें सूर्य कुमार यादव (Surya kumar Yadav) ने भारतीय टीम के लिए 189.29 की स्ट्राइक रेट से 5 चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जहां भारतीय टीम के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे वहीं सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बड़ी आसानी से अर्धशतक बना लिया।

गेंद ठीक से बल्ले पर नहीं लगने के कारण सूर्य को रन बनाने में काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने रन बनाना जारी रखा और भारत के स्कोर को 181 तक पहुंचाने में मदद किया। बता दें उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। जवाब में अफगानिस्तान टीम 20 ओवरों में केवल 134 रन ही बना पाई जिसके चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें – भारत ने अफगानिस्तान को सुपर 8 में दी करारी मात

सूर्य कुमार यादव (Surya kumar Yadav) बने प्लेयर ऑफ द मैच

अब तक सूर्य कुमार यादव (Surya kumar Yadav) ने t20 अंतरराष्ट्रीय के 64 मुकाबले खेले हैं और 15 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है। बता दें सूर्य ने t20 में सर्वाधिक बार प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के मामले में किंग कोहली की बराबरी कर ली है। वहीं विराट को भी 15 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है। लेकिन विराट ने ये उपलब्धि 113 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद हासिल की थी जबकि सूर्य कुमार यादव (Surya kumar Yadav) ने लगभग आधे मैच ही खेले हैं और उनके बराबर पहुंच गए हैं।

आखिरी बार विराट को टी20 इंटरनेशनल में मैन ऑफ द मैच 2022 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान चुना गया था। 6 नवंबर 2022 को टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

तबसे कोहली ने 8 मुकाबले खेले है लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब नहीं जीत पाए। उन्होंने आखरी बार 2022 टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 50 रन बनाए थे और उसके बाद से वे अब तक 6 पारियां खेल चुके है, पर अर्धशतक बनाने में असफल रहें हैं। विराट ने 121 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 137.6 की स्ट्राइक रेट से 4066 रन बनाए हैं, जिसमें से एक शतक और सैंतीस अर्धशतक उनके नाम हैं।

यह भी पढ़ें – बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे सूर्य कुमार यादव

जाने बीते मैच में कैसा रहा भारत का प्रदर्शन

घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की बदौलत भारत ने अपना सुपर 8 का पहला मुकाबला जीत लिया है। बता दें भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर ग्रुप 1 में शीर्ष पर अपनी जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव (Surya kumar Yadav) के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट गवाते हुए 181 रन बनाने में सफल रही।

इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 134 रनों पर ही सिमट गई। बता दें बुमराह और अर्शदीप ने बीते मैच में 3-3 विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका निभाई। अजमतुल्लाह उमरजई ने 20 गेंदों पर दो चौकें और एक छक्का जड़ते हुए अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 26 रन बनाए।

विराट से आगे निकले सूर्य – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments