होमसमाचारबल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे सूर्य कुमार यादव

बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे सूर्य कुमार यादव

आईसीसी ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए ताजा टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को पछाड़ते हुए अपनी जगह नंबर एक पर बना ली है। इस टूर्नामेंट में स्टोइनिस ने न सिर्फ छह विकेट लिए बल्कि बल्ले से भी योगदान देकर ऑस्ट्रेलिया को सुपर आठ में पहुंचाया।

Marcus Stoinis

शीर्ष 10 टी20 ऑल राउंडर्स में कौन है वो इकलौता भारतीय

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में स्टोइनिस एक स्थान ऊपर छलांग लगते हुए ऑल-अराउंड में नंबर एक बन गए, वहीं नबी तीन स्थान नीचे खिसक कर चौथे स्थान पर आ गए हैं। वानिंदु हसरंगा दूसरे स्थान पर हैं, जबकि अनुभवी बांग्लादेशी शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर हैं।

hardik pandya

जहां जिम्बाब्वे के सिकंदर रेजा छठे स्थान पर हैं वहीं भारत के हार्दिक पंड्या सातवें स्थान पर हैं। ग्रुप चरण के तीनों मैचों में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पंड्या एक स्थान आगे बढ़े हैं। बता दें हार्दिक पांड्या इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका नाम शीर्ष 10 टी20 ऑलराउंडर्स में आया है।

गेंदबाजों की सूची में रशीद शीर्ष पर बरकरार

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इसका असर उनकी रैंकिंग में साफ दिखाई पड़ रहा है।

Adil Rashid

बाएं हाथ स्पिनर अकील हुसैन 6 स्थान के फायदे के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं वहीं अल्जारी जोसफ ने 6 स्थान के फायदे के साथ अपनी जगह 11वे नम्बर पर बना ली है। बता दे इंग्लैंड के आदिल राशिद इस सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बल्लेबाजों की सूची में सूर्यकुमार टॉप पर

भारतीय खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी जगह शीर्ष पर बनाई है। फिल सॉल्ट दूसरे, बाबर आजम तीसरे वहीं मोहम्मद रिजवान तीसरे स्थान पर हैं।

surya kumar yadav

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड पांच पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन 11वें स्थान पर हैं। वहीं पूरान को 8 स्थान का फायदा हुआ है, और वेस्टइंडीज के रदरफोर्ड 43 स्थान की बड़ी बढ़त के साथ 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे सूर्य कुमार यादव – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments