होमसमाचारआतंकी हमले से दहला देश

आतंकी हमले से दहला देश

जम्मू कश्मीर के रियासी पर आतंकियों का हमला (Terrorist Attack)

रविवार, जब पूरा हिंदुस्तान तीसरी बार मोदी सरकार की शपथ का इंतजार कर रहा था और अमेरिका में भारत-पाकिस्तान का मैच चल रहा था, ठीक उसी वक्त आतंकवादियों ने घात लगाकर जम्मू कश्मीर के रियासी में एक बस पर हमला कर दिया।

यात्रियों से भरी हुई बस शिवखोड़ी से वैष्णोदेवी की तरफ जा रही थी। बस में मौजूद लोग माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले थे लेकिन पूरी प्लानिंग के साथ आए आतंकवादियों (Terrorists) ने बस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया।

देश सदमे में है और सवाल यह हो रहा है की शपथ की शाम हमले की साजिश के सूत्रधार आखिर कौन है? हमले में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 श्रद्धालु घायल हुए हैं। आतंकियों ने यात्री बस पर गोलियों से हमला किया इस हमले में एक 3 साल के बच्चे की भी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – भारत-पाकिस्तान मैच पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक हमला करने वाले आतंकवादी (Terrorist) जंगल में छुपे हुए थे और उन्होंने सबसे पहले बस के ड्राइवर पर गोली चलाई जिसके बाद गोली लगने से बस का ड्राइवर की मौत हो गई और बस असंतुलित होकर नीचे खाई में गिर गई।

खाई में गिरने के बाद भी आतंकियों ने बस पर गोलियां चलाना चालू रखा। इस दौरान जो यात्री बच गए उन्होंने सूझबूझ दिखाई और बस में ही चुपचाप लेते रहे जिससे कि आतंकवादियों (Terrorist) को ऐसा लगे कि सारे यात्री मर चुके हैं और वह वहां से लौट जाए। इस हमले की जिम्मेदारी “द रेजिस्टेंस फ्रंट” नाम के एक आतंकवादी (Terrorist) संगठन ने ली है और यह वही आतंकवादी (Terrorist) संगठन है जिसे पिछले साल भारत सरकार ने प्रतिबंधित किया था।

यह हमला बिना पाकिस्तान के समर्थन के नहीं हो सकता और इस हमले की जड़े कहीं ना कहीं आपको पाकिस्तान में ही मिलेगी और यह जानबूझकर ऐसे दिन किया गया है जब भारत की नई सरकार शपथ ले रही थी। जानबूझकर ऐसे समय में किया गया जब राष्ट्रपति भवन में वह लोग जानते थे कि इस समय प्रधानमंत्री मोदी की नई सरकार शपथ लेगी।

आतंकी हमले से दहला देश – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments