होमसमाचारतेज हवाओं के साथ लखनऊ में पूरे हफ्ते हो सकती है बारिश

तेज हवाओं के साथ लखनऊ में पूरे हफ्ते हो सकती है बारिश

कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather)?

Lucknow Weather Update: लखनऊ में 25 से मानसून की संभावना थी लेकिन अभी तक तेज बरसात देखने को नहीं मिली है, लेकिन अब मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में पूरा हफ्ता बारिश होने की संभावना हैं, लखनऊ में बादल छाए रहेंगे।

Lucknow Weather update

आज सुबह से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। मानसून के आने से और थोड़ी ठंडी हवाओं की वजह से लोगों को कुछ राहत भी मिली है। ऐसा बताया जा रहा है कि 1 जुलाई तक टेंपरेचर 9 डिग्री के आसपास पहुंच जाएगा।

मौसम विभाग (Weather Department) का अनुमान है कि आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री तक पहुंच जायेगा। हवा की गति भी 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी।

कब बदले गए लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather)?

आमतौर पर मानसून 23 जून तक लखनऊ पहुंच जाता है। इस बार मानसून 27 जून को लखनऊ पहुंच सकता है। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने कहा कि मानसून की अरब सागर शाखा में अधिक सक्रिय गतिविधि के कारण दक्षिण पश्चिम मानसून मंगलवार को बुन्देलखण्ड के ललितपुर के माध्यम से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे दक्षिणी राज्य में पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें – लखनऊ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक

आमतौर पर मानसून बंगाल की खाड़ी से होते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश तक पहुंचता है। अगले दो दिनों में, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिक हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं। 27 जून से पश्चिमी यूपी में अच्छी बारिश हो सकती है।

तेज हवाओं के साथ लखनऊ में पूरे हफ्ते हो सकती है बारिश – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments