होमसमाचारभारत-पाकिस्तान मैच पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा

भारत-पाकिस्तान मैच पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) शुरू हो चुका है। बहरहाल, प्रशंसक 9 जून का इंतजार कर रहे हैं। इस दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में होगा। हालांकि, इस खेल पर आतंकवादी हमले का खतरा मंडरा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में क्यों भारत-पाकिस्तान मैच पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। उन्होंने वीडियो जारी कर सुरक्षा अधिकारियों को चुनौती दी है। हालांकि, इस खेल से पहले ही न्यूयॉर्क और नासाउ काउंटी में सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नासाउ काउंटी में हर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) मैच के खेल में एक SWAT टीम मौजूद रहेगी। उनके पास स्नाइपर होंगे। ऐसे में कोई आतंकवादी क्या स्टेडियम में परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के ग्रुप राउंड का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। यह खेल भी न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसे ध्यान में रखते हुए, नासाउ काउंटी पुलिस विभाग कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। ऐसे में न्यूयॉर्क स्टेडियम के आसपास गुप्त स्थानों पर पुलिस के स्नाइपर तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें – गौतम गंभीर ने कहा भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना मेरे लिए गर्व की बात होगी, राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करके गौतम गंभीर सही दावेदार हैं?

नासाउ की पुलिस टूर्नामेंट की सुरक्षा के लिए न्यूयॉर्क पुलिस विभाग, फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेसन, यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही है।

इसके अतिरिक्त, ड्रोन हमलों की संभावना के कारण, साइट के आसपास के पार्क भी जनता के लिए बंद रहेंगे। खेलों में भाग लेने वाले प्रशंसकों की कड़ी जांच की जाएगी और स्टेडियम में प्रवेश पाने के लिए उन्हें हवाई अड्डे कि तरह सुरक्षा स्कैनर से गुजरना होगा।

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर आतंकी संगठन आईएसआईएस ने धमकी दी है। आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी कर “लोन वुल्फ” हमले की धमकी दी है। टूर्नामेंट के आठ मैच नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिनमें भारत के तीन मैच भी शामिल हैं।

भारत-पाकिस्तान मैच पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments